×

यूपी में विकास कार्य न होने पर कई जगह मतदान का बहिष्कार

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में प्रदेश में 18 जनपदों की 13 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है। सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने के लिए मतदाताओं में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 29 April 2019 3:17 PM GMT
यूपी में विकास कार्य न होने पर कई जगह मतदान का बहिष्कार
X

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में प्रदेश में 18 जनपदों की 13 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है। सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने के लिए मतदाताओं में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह ही लोग मतदान केंद्र के बाहर कतारों में खड़े हैं। कई जगह विकास कार्य न होने व अपनी समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार भी किया है।

यह भी पढ़ें...सपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से लगाई गुहार, निष्पक्ष नहीं है चुनाव

उन्नाव के गंगाघाट के मुरलीपुर गांव में किसान धरने पर बैठ गए हैं। किसानों का कहना है कि न्याय न मिलने पर वह चुनाव बहिष्कार कर रहे हैं। जब तक जिला प्रशासन से उन्हें आश्वासन नहीं मिल जाता है तब तक वह मतदान नहीं करेंगे। उन्नाव के हसनगंज के बरातीखेड़ा गांव के लोगों ने भी सड़क, पानी, बिजली की समस्या को लेकर मतदान न करने की बात कही है। चुनाव बहिष्कार से जिला प्रशासन के होश उड़ गए हैं। मतदान करने के लिए मतदाताओं को समझाने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट पहुंचे हैं। उन्नाव की सदर विधान सभा क्षेत्र के परमनीपुर गांव में बीते दिनों बच्चे की हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। अभी तक दो वोट पड़े हैं। जानकारी पर जिला प्रशासन ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में है।

यह भी पढ़ें...शिरडी में स्पाइसजेट का विमान रनवे पर फिसला, बाल-बाल बचे यात्री

झांसी के मऊरानी के टकरौली गांव में मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया है। गांव से 22 किलोमीटर पोलिंग बूथ बनने पर ग्रामीणों ने मतदान न करने की चेतावनी प्रशासन को दी है। अभी तक मात्र दो वोट ही पड़े हैं। इसी तरह ललितपुर के ललितपुर जनपद के जाखोरा क्षेत्र के बुचा व चितरा गांव के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों ने विकास, फसल बीमा क्लेम नहीं मिलने से मतदान नहीं करने की बात कही है। मामले की जानकारी पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ग्रामीणों को मनाने के लिए पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें...योगी ने रमन सिंह को आशीर्वाद दिया, 15 सीट पर सिमट गई 15 साल की सरकार: बघेल

कानपुर देहात के धागू गांव में मतदान का बहिष्कार हुआ है। सड़क, पानी और बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने अपना विरोध व्यक्त किया है। मतदान शुरू होने से अब तक एक भी वोट नहीं डाला गया है। जानकारी होने पर एसडीएम समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

हरदोई के सवाजयपुर क्षेत्र के मुरचा गांव में मतदान का बहिष्कार किया गया है। इसके अलावा कई जिलों के ग्रामीणों ने विकास कार्य, सासंदों द्वारा किये गए वायदों और अन्य समस्याओं को लेकर बहिष्कार की खबरें आ रही हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story