×

इस चुनाव में राहुल को होगा 'नारी शाक्ति' का एहसास, CAA पर बोले शाह-चिंता की कोई बात नहीं

Amit Shah: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश की माताओं और बहनों का आशीर्वाद साथ है, तो एक-दो लोगों की बद्दुआओं से कोई फर्क नहीं पड़ता।सीएए पर अमित शाह ने कहा कि इस देश के मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है।

Viren Singh
Published on: 20 March 2024 9:27 AM GMT (Updated on: 20 March 2024 9:50 AM GMT)
Amit Shah
X

Amit Shah (सोशल मीडिया) 

Amit Shah: राहुल गांधी ने मुंह से निकाला शाक्ति को सर्वनिशान करने के शब्द को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 का चुनावी मुद्दा बना लिया और इसको लेकर उसके हर नेता हर कार्यक्रम में कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन पर हमला बोल रहे हैं। राहुल गांधी के इस बनाय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो राहुल गांधी को आड़े हाथों को ले ही चुके हैं। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी राहुल गांधी पर हमलावार हुए हैं। अमित शाह ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी को न हमारी परंपराओं की जानकारी है और न ही सम्मान है। नारी शाक्ति ने इस बार चुनाव में ठान चुकी हैं कि राहुल गांधी और उसके सहयोगी दलों को शाक्ति का परिचय करवाना है।

कुछ बद्दुआओं मोदी को फर्क नहीं पड़ेगा

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बुधवार को एक मीडिया हाउस के निजी कार्यक्रम शामिल हुए और ये बातें उन्होंने यहीं पर कहीं। शाह ने कहा कि हजारों वर्षों से हमारे देश में मातृशक्ति को सबसे बड़ी शक्ति माना गया है। मां के आशीर्वाद से बड़ा कोई आशीर्वाद नहीं हो सकता है और बहन के स्नेह से बड़ा कोई स्नेह नहीं हो सकता है, लेकिन कांग्रेस और उसके युवराज के साथ इंडिया गठबंधन वालों को यह बात मामूल नहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश की माताओं और बहनों का आशीर्वाद साथ है, तो एक-दो लोगों की बद्दुआओं से कोई फर्क नहीं पड़ता।

10 साल के कार्यकाल का रखा हिसाब

मोदी सरकार का 10 सालों के कार्यकाल का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि 2014 से पिछले 10 वर्षों में भारत की जनता ने अनुभव किया है कि देश की नई पहचान दुनिया के सामने खड़ी हुई है। अब देश का हर नागारिक गर्व से कहता है कि मैं भारतीय हूं। 2014-24 के जो 10 साल हैं, आजादी के बाद 75 साल में जब भी देश का इतिहास लिखा जाएगा, मोजी के शासन के यह 10 स्वर्णिम अक्षरों से अंकित होने वाले हैं। शाह ने कहा कि इन 10 वर्षों में विकास की धारा से कटे हुए 60 करोड़ गरीबों को भारत के अर्थतंत्र से जोड़ा गया है। इन 10 वर्षों में ही भारत ने अपने अर्थतंत्र को दुनिया की तालिका में 5वें नंबर पर पहुंचाया। इन 10 वर्षों में भारत सुरक्षित हुआ है। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके दुश्मनों के घर में घुसकर संदेश दिया है कि आतंकवाद का सफाया करने का दम भारत में है। इन 10 वर्षों में सदियों पुराने मसले हल किये गए।

इलेक्टोरल बॉन्ड पर शाह ने दिया जवाब

इलेक्टोरल बॉन्ड पर विपक्षी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का केंद्रीय गृह मंत्री ने बड़ी सफाई से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कह रहे है कि चुनावी चंदा सबसे अधिक भाजपा को मिला है, बल्कि ये मिथ्या है। उन्होंने बताया कि भाजपा को 6,200 करोड़ रुपये इलेक्टोरल बॉन्ड से मिला है, जबकि 6,200 करोड़ रुपये से ज्यादा राहुल बाबा के नेतृत्व में चलने वाली इंडी अलायंस को मिला है। जबकि हमारी 303 सीटें हैं, हमारी 17 राज्यों में सरकारें हैं, लेकिन इंडी अलायंस की कितनी सीटें हैं? राहुल गांधी और कांग्रेस वाले बताएंगे कि वो ये पैसा पैसा कहां से वसूल लाएं और इसका हिसाब दें।

कांग्रेस नहीं कर पाएगी देश के टुकड़े

सीएए पर अमित शाह ने कहा कि इस देश के मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है। सीएए नागरिकता लेने का कानून नहीं है, नागरिकता देने का कानून है। विपक्ष ने वोट बैंक बनाने के लिए भ्रांति फैलाई कि CAA से देश के अल्पसंख्यकों की नागरिकता छीन ली जाएगी, जबकि इससे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पॉलिसी ही है कि इस देश के दो टुकड़े होने चाहिए, साउथ इंडिया और नार्थ इंडिया। लेकिन राहुल बाबा आप चिंता न करें, अब भाजपा इतनी ताकतवार है कि कांग्रेस दूसरी बार देश का विभाजन नहीं कर पाएगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story