×

वोट देकर अंगुली पर दिखाएं स्‍याही का निशान, खाने-पीने, पेट्रोल समेत इन पर पाएं छूट

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज देश के 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान जारी है। चुनाव आयोग लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व में अधिक से अधिक लोग वोट पड़े इसके लिए लगातार प्रयास कर रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 April 2019 6:22 AM GMT
वोट देकर अंगुली पर दिखाएं स्‍याही का निशान, खाने-पीने, पेट्रोल समेत इन पर पाएं छूट
X

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज देश के 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान जारी है। चुनाव आयोग लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व में अधिक से अधिक लोग वोट पड़े इसके लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इसके अलावा आम चुनावों की महत्व को ध्यान में रखते हुए इस बार कई बड़ी कंपनियां भी वोटर्स को जागरूक करने के लिए कई प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज पर छूट दे रही हैं।

इन ऑफर के तहत लोगों को पेट्रोल-डीजल के अलावा अन्‍य कई तरह की चीजों पर डिस्‍काउंट मिल रहा है। मतदान के बाद स्याही लगी उंगली को सबूत के तौर पर मानने के साथ कई कंपनियां ग्राहकों को 30 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं।

टू-वीलर निर्माता हीरो मोटो-कॉर्प ने वोट देने वालों को फायदा देने का ऐलान किया है। कंपनी वोट देने वाले ग्राहकों को मुफ्त में टू-वीलर की धुलाई और 199 रुपये में सर्विस ऑफर कर रही है। आमतौर पर कंपनी इन सर्विसेज के लिए 500-600 रुपये वसूलती है।

यह भी पढ़ें...पीएम मोदी और राहुल गांधी आज करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, शाह रहेंगे यहां…

सैंडविंच के लिए मशहूर ब्रैंड सबवे वोट करने वाले ग्राहकों को फूड आइटम्स पर 19 प्रतिशत की छूट दे रहा है।

अपने क्विक सर्विस रेस्तरां ब्रैंड मैक्डॉनल्ड्स के लिए पहचाने जाने वाली वेस्ट लाइफ डिवेलपमेंट भी मैक्स्पाई चिकन, कोक के साथ मैकस्पाई पनीर बर्गर पर 50 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। यह ऑफर तमिलनाडु, कर्नाटक, गुजरात, केरल, पुणे और मुंबई में दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...दिग्गजों ने दिखाया जोश, सीतारमण, रजनीकांत, समेत इन VVIP ने डाला वोट

-कैब सर्विस कंपनी ‘ओला’ कर्नाटक में मतदान के लिए फ्री सर्विस दे रही है। ओला के मुताबिक ये सुविधा सिर्फ कर्नाटक की सीटों पर उपलब्ध है। कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है। दिव्यांगों को घर से पोलिंग बूथ पर ले जाएगी और वापस उनके घर छोड़ेगी।

-वोट डालने वाले ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल पर 50 पैसे की छूट मिलेगी। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इस पहल की शुरुआत पहले चरण की वोटिंग में की थी. एसोसिएशन के मुताबिक अंगुली पर स्याही का निशान दिखाने पेट्रोल-डीजल की खरीद पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट दी जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story