×

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा: PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने दी बधाई

इस बार वैश्विक महामारी  कोरोना के कारण फिल्म, खेल यौर धार्मिक आयोजन बंद है और इनके कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है। आज विश्व प्रसिदध रथयात्रा निकली, पहले इसके आयोजन पर रोक था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से सोमवार को मंजूरी के बाद आज ऐतिहासिक जगन्नाथ यात्रा निकाली जा रही है।

suman
Published on: 23 Jun 2020 4:36 AM GMT
भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा: PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने दी बधाई
X

नई दिल्ली: इस बार वैश्विक महामारी कोरोना के कारण फिल्म, खेल यौर धार्मिक आयोजन बंद है और इनके कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है। आज विश्व प्रसिदध रथयात्रा निकली, पहले इसके आयोजन पर रोक था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से सोमवार को मंजूरी के बाद आज ऐतिहासिक जगन्नाथ यात्रा निकाली जा रही है। ओडिशा के पुरी और गुजरात के अहमदाबाद में यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई दी है।

यह पढ़ें...Live: कोरोना संकट के बीच जगन्नाथ रथ यात्रा, ओडिशा में 5 हजार से ज्यादा संक्रमित



आज यानि मंगलवार सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा,भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि श्रद्धा और भक्ति से भरी यह यात्रा देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए। जय जगन्नाथ!



केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की शुभकामनाएं दीं। शाह ने ट्वीट में लिखा, ‘रथ यात्रा के अवसर पर मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं।भगवान जगन्नाथ सभी के जीवन में खुशहाली लाएं, जय जगन्नाथ।



’ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, ‘रथ यात्रा के पावन अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में प्रभु जगन्नाथ के श्रद्धालुओं को बधाई। मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ की कृपा, कोविड-19 का सामना करने‌ के लिये हमें साहस व संकल्प-शक्ति प्रदान करे और हमारे जीवन में स्वास्थ्य और आनंद का संचार करे।

यह पढ़ें...हमले का बदला: दो आतंकियों को दी ऐसी दर्दनाक मौत, दुबके दहशतगर्द संगठन

’ बता दें कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में एक विशेष सुनवाई के दौरान अदालत ने इसकी सशर्त इजाजत दे दी। इसके बाद अब मंगलवार को काफी सावधानी, नियमों का पालन करते हुए और कम भक्तों की मौजूदगी में रथ यात्रा निकाली जा रही है। इसके लिए सोमवार रात से ही पुरी में लॉकडाउन लगाया गया, एंट्री-एग्जिट को बंद किया गया। सार्वजनिक वाहनों पर रोक लगा दी गई, इसके अलावा मंदिर परिसर के सभी लोगों का मेडिकल चेकअप किया गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

suman

suman

Next Story