×

LPG Cylinder Prices Hike: आम आदमी पर महंगाई की मार, LPG सिलेंडर के दामों में ₹50 का इजाफा

LPG Cylinder Prices Hike: नए इजाफे के चलते एलपीजी सिलेंडर की कीमत धीरे-धीरे 1100 के करीब पहुंच रही है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 6 July 2022 3:49 AM GMT (Updated on: 6 July 2022 4:09 AM GMT)
LPG Cylinder Prices Increased
X

गैस सिलेंडर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

LPG Cylinder Prices Hike: आम आदमी के लिए महंगाई की मार लगातार जारी है, ऐसे में एक बार फिर एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Cylinder Prices Increased) की कीमत में ₹50 का इजाफा देखने को मिला है। इस नए इजाफे के चलते एलपीजी सिलेंडर की कीमत धीरे-धीरे 1100 के करीब पहुंच रही है। आपको बता दें कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में हुई इस हालिया बढ़ोत्तरी के चलते अब दिल्ली में घरेलू सिलेंडर की कीमत 1053 (1053 in Delhi) पर पहुंच गई है। इसी के साथ 5 किलो वाले छोटे एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों पर ₹18 बढ़ाने के साथ ही 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत को ₹8.50 कम किया गया है, जिसके तहत यह बढ़ी हुई कीमतें आज बुधवार से लागू हो जाएंगी।

आपको बता दें कि घरेलू सिलेंडरों की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफे से आम लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। बीते समय में बढ़े घरेलू एलपीजी सिलेंडरों के मूल्य में हुए इजाफे के चलते 14.2 किलो वाले एक सिलेंडर की कीमत ₹1000 को पार कर गई थी, वहीं अब एक बार फिर ₹50 बढ़ने के चलते यह कीमत ₹1100 के करीब पहुंच गई है। इसी के साथ 5 किलो वाले छोटे सिलेंडर की कीमत में भी इजफ किया गया है लेकिन दूसरी तरफ कमर्शियल यानी व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत में ₹8.50 की कमी करते हुए राहत पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। शायद बीते समय में व्यावसायिक एलपीजी की कीमत में हुए भारी इजाफे के चलते ही इस बार सरकार की ओर से कीमत कम करने का निर्णय लिया गया है।

दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत ₹1053

14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों के बाद अब दिल्ली में ताजा कीमतें ₹1053 पर पहुंच गई हैं, वहीं इसी के साथ देश के अन्य कई हिस्सों में भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत ₹1050 के आंकड़े को पार करते हुए धीरे-धीरे ₹1100 के करीब पहुंच रही है। एलपीजी सिलेंडर की लगातार बढ़ती कीमतों के चलते देश की आम जनता पर महंगाई की तेजी से पड़ रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story