×

Emergency Landing: लखनऊ के लिए निकली फ्लाइट की करानी पड़ी आपात लैंडिंग, बेंगलुरू से किया था टेक ऑफ

Emergency Landing: फ्लाइट संख्या i5-2472 बेंगलुरू एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए टेकऑफ किया था। कुछ देर हवा में रहने के बाद पायलट को विमान में कुछ तकनीकी समस्या का आभास हुआ, जिसके बाद पुनः विमान को बेंगलुरू हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 March 2023 8:01 AM GMT
Emergency Landing
X

 File Photo of Airasia aeroplane (Pic: Social Media)

Emergency Landing: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से यूपी की राजधानी लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाली एयर एशिया की एक फ्लाइट की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट संख्या i5-2472 बेंगलुरू एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए टेकऑफ किया था। कुछ देर हवा में रहने के बाद पायलट को विमान में कुछ तकनीकी समस्या का आभास हुआ, जिसके बाद पुनः विमान को बेंगलुरू हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। 15 मिनट के भीतर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करा ली गई। विमान में सभी यात्री सुरक्षित हैं। हवाई अड्डे पर पहले से ही अलर्ट सुरक्षाकर्मियों ने सभी यात्रियों को प्लेन से नीचे उतारा। उन्हें एयरपोर्ट के लाउंज में ठहराया गया है। वहीं, टेक्निकल टीम विमान के इंजन की जांच पड़ताल कर रही है। जानकारी के मुताबिक, यात्रियों को अन्य विमान से लखनऊ भेजा जा सकता है।

पहले भी करानी पड़ी है इमरजेंसी लैंडिंग

विमान के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराने की ये कोई पहली घटना नहीं है। हाल-फिलहाल में ऐसे कई डोमेस्टिक और इंटरनेशनल उड़ानों के साथ यह वाकया हो चुका है। 29 जनवरी को एयर एशिया का एक विमान लखनऊ से कोलकाता के लिए उड़ान भरते समय एक पक्षी से टकरा गया था। जिसके बाद पायलट ने फौरन विमान का इमरजेंसी ब्रेक लगाया और फ्लाइट को रनवे पर ही रोक लिया गया। विमान में 180 यात्री सवार थे।

इसी महीने की तीन तारीख यानी 3 मार्च को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से पुणे के लिए उड़ान भरने वाले एयर एशिया की ही एक फ्लाइट पक्षी से टकरा गई थी। जिसके बाद आनन-फानन में विमान को बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया। वहीं, बात करें अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की तो जनवरी में यूएस के नेवार्क शहर से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI106 में तकनीकी खराबी आने के कारण उसे स्वीडन के स्टॉकहोम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story