×

भारत-चीन बॉर्डर पर महिला: लखनऊ से आकर बनी माता पार्वती, शिव से करगी शादी

Woman Claims herself Mata Parvati: लखनऊ की एक महिला ने खुद को माता पार्वती का रूप बताते हुए कहा कि वह भगवान शिव से शादी करेगी।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 3 Jun 2022 4:55 PM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 5:31 PM GMT)
महिला ने किया माता पार्वती का अवतार होना का दावा, कहा- शिव से करूंगी शादी
X

कैलाश पर्वत (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Woman Claims herself Goddess Parvati: कन्या को माता रानी का रूप माना जाता है और नवरात्रि में कन्या पूजन का विशेष महत्व है। अब इस बीच एक महिला ने चौंकाने वाला दावा कर सबको सकते में डाल दिया है। उसका कहना है कि वह माता पार्वती का अवतार है। बात यही खत्म नहीं होती खुद को माता पार्वती (Goddess Parvati) का अवतार बताते हुए उसने भगवान शिव से शादी करने की इच्छा जताई है। महिला लखनऊ (Lucknow) की रहने वाली बताई जा रही है, लेकिन इस वक्त यह भारत-चीन सीमा (Indo-China Border) के पास नाभिधांग के प्रतिबंधित इलाके में अवैध रूप से रह रही है।

खबर पाते ही एक पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और महिला को उस इलाके से हटाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें खाली हाथ ही लौटना पड़ा क्योंकि उसे धमकी दी कि अगर किसी ने भी उसे वहां से ले जाने की कोशिश की तो वह आत्महत्या (Suicide) कर लेगी।

जानें क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) की रहने वाली एक महिला भारत-चीन सीमा के पास नाभिधांग के प्रतिबंधित इलाके में डेरा जमाए हुए है। उसका कहना है कि वह माता पार्वती का अवतार है और कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव से शादी करेगी। जब पुलिस उसे वहां से हटाने के लिए पहुंची तो उसने आत्महत्या करने की धमकी दे दी। जिसके बाद उसे प्रतिबंधित इलाके से हटाने के लिए पुलिस की एक बड़ी टीम धारचूला भेजने का फैसला किया गया है।

पिथौरागढ़ के एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि अलीगंज इलाके की रहने वाली महिला एसडीएम धारचूला से 15 दिन की अनुमति लेकर अपनी मां के साथ गुंजी, जो कि कैलाश-मानसरोवर के रास्ते में है, गई हुई थी, लेकिन समय सीमा खत्म होने के बाद भी वह प्रतिबंधित क्षेत्र को नहीं छोड़ रही है। अधिकारी का कहना है कि महिला को वापस लाने के लिए चिकित्सा कर्मियों सहित 12 सदस्यीय एक बड़ी पुलिस टीम शुक्रवार को धारचूला भेजने की योजना बनाई गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story