×

लोकसभा उपाध्यक्ष की मांग- अम्मा के बाद चिनम्मा संभालें AIADMK की बागडोर

aman
By aman
Published on: 11 Dec 2016 12:22 PM GMT
लोकसभा उपाध्यक्ष की मांग- अम्मा के बाद चिनम्मा संभालें AIADMK की बागडोर
X

नई दिल्ली: तमिलनाडु के सीएम ओ. पनीरसेल्वम के वीके शशिकला को पार्टी की बागडोर संभालने की बात कहे जाने के बाद अब लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरई ने भी अन्नाद्रमुक महासचिव पद के लिए शशिकला के नाम का समर्थन किया है।

थंबीदुरई ने कहा, शशिकला, जे जयललिता को पार्टी मामलों और शासन के बारे में सुझाव दिया करती थीं। उन्होंने शशिकला से अनुरोध किया कि वह अन्नाद्रमुक की कमान संभाल लें।

शशिकला पार्टी नेतृत्व के लिए सक्षम

लोकसभा उपाध्यक्ष ने कहा, 'इस मोड़ पर जब अम्मा (जे. जयललिता) हमारे बीच नहीं हैं, सम्माननीय 'चिनम्मा' (शशिकला) इकलौती ऐसी व्यक्ति हैं जो अन्नाद्रमुक का नेतृत्व करने में सक्षम हैं, जिनके पास अनुभव है।' थंबीदुरई ने कहा, 'शशिकला बीते 35 वर्षों से जयललिता के साथ थीं और उन्होंने कई बलिदान दिए हैं।'

चिनम्मा ने बहुत संघर्ष किया

अन्नाद्रमुक के प्रचार सचिव थंबीदुरई ने आगे कहा, 'राजनीतिक शत्रुता के कारण चिनम्मा के खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए। चिनम्मा को जेल भी जाना पड़ा। उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा। इन संघर्षों के दौरान चिनम्मा ने अम्मा की रक्षा की।'

1.5 करोड़ पार्टी कार्यकर्ताओं की सुनें पुकार

थंबीदुरई ने कहा, 'जब भी उनके जैसे लोग चुनाव के दौरान या महत्वपूर्ण फैसलों पर मार्गदर्शन लेने जयललिता के पास जाते थे, तो वह उन्हें शशिकला के पास भेज देती थीं। कहती थीं कि हम उनसे सलाह लें और पालन करें।' उन्होंने कहा, 'कठिन समय में शशिकला, जयललिता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहीं।' थंबीदुरई बोले 'मैं और पार्टी के सभी कार्यकर्ता हाथ जोड़कर चिनम्मा से पूरे दिल से निवेदन करते हैं वह 1.5 करोड़ पार्टी कार्यकर्ताओं और तमिलनाडु की रक्षा के लिए अन्नाद्रमुक पार्टी की कमान संभालने के हमारे अनुरोध को स्वीकार करें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story