मध्य प्रदेश : बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट से एक दिन पहले ही मेरिट लिस्ट लीक, ये रहे नाम

Rishi
Published on: 11 May 2017 2:41 PM GMT
मध्य प्रदेश : बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट से एक दिन पहले ही मेरिट लिस्ट लीक, ये रहे नाम
X

भोपाल : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट भले ही शुक्रवार को जारी होने वाला है, लेकिन मेरिट में आए छात्रों के नाम गुरुवार को ही सार्वजनिक हो गए। जिन बच्चों के नाम मेरिट सूची में हैं, उन्हें भोपाल भी बुला लिया गया है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी के नतीजे शुक्रवार को घोषित होने वाले हैं। परिणामों की घोषणा मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित समारोह में होना प्रस्तावित है, और इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान मेधावी बच्चों को सम्मानित करने वाले हैं।

ये भी देखें : HRD मिनिस्टर ने किया ऐलान, बुद्ध की शिक्षाएं भी होंगी पाठ्यक्रम में शामिल

सूत्रों के मुताबिक हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी की मेरिट लिस्ट में आए बच्चों की जिला प्रशासन को सूचना दी गई और संबंधित स्कूलों पर यह जिम्मेदारी सौंपी गई है, कि वे अपने यहां के मेरिट में आए बच्चों को लेकर भोपाल पहुंचे।

टीकमगढ़ जिले के उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आर.के. सक्सेना ने कहा कि उनके विद्यालय के चार छात्र मेरिट में आए हैं, और उन्हें लेकर वे भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।

टीकमगढ़ उत्कृष्ट विद्यालय के चार छात्र संयम जैन, अजय साहू, श्रेया नायक, विपिन खरे के अलावा पृथ्वीपुर के जय अहिरवार का नाम मेरिट सूची में है। इसी तरह रतलाम जिले से दो छात्राओं ऋतु और आंचल के नाम मेरिट लिस्ट में है।

जिन छात्रों के नाम मेरिट लिस्ट में होने के आधार पर सम्मानित करने के लिए भोपाल का बुलावा आया है, उनके घरों में उत्सव का माहौल है और मिठाइयां बांटी जा रही हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story