×

मध्यप्रदेश: CM कमलनाथ ने ली विधानसभा की सदस्यता की लीं शपथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को विधानसभा के सदस्य की शपथ ली। उन्हे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. एनपी प्रजापति ने शपथ दिलाई। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव मौजूद थे।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Jun 2019 9:47 AM GMT
मध्यप्रदेश: CM कमलनाथ ने ली विधानसभा की सदस्यता की लीं शपथ
X

भोपाल : मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को विधानसभा के सदस्य की शपथ ली। उन्हे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. एनपी प्रजापति ने शपथ दिलाई। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव मौजूद थे। मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र 126 से उपचुनाव में निर्वाचित हुए हैं।

यह भी देखें... कौन-कौन था मौजूद युवराज सिंह की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान?

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मध्यप्रदेश विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कांवरे, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, संसदीय कार्य मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह, मंत्रिमंडल के सदस्य, विधायक और कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

कमलनाथ छिन्दवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए 29 अप्रैल को हुए उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर विजयी हुए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के प्रत्याशी विवेश साहू को 25,800 से अधिक मतों से हराया है।

यह भी देखें... बोल्ड अभिनेत्री तापसी पन्नू के साथ किसने की ऐसी हरकत, जो हो गयी इतनी बुरी हालत

पिछले साल 17 दिसंबर को कमलनाथ ने मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली थी। तब हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने प्रदेश की किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ा था। इसलिए उन्हें शपथ लेने के बाद छह महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी था।

कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने छिन्दवाड़ा सीट से त्यागपत्र देकर उनके लिए यह सीट खाली की थी।

(भाषा)

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story