×

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को याद आयी गाय

seema
Published on: 10 Sep 2018 8:01 AM GMT
मध्य प्रदेश में कांग्रेस को याद आयी गाय
X
मध्य प्रदेश में कांग्रेस को याद आयी गाय

भोपाल : मध्य प्रदेश में पिछले तीन टर्म से भाजपा के हाथों शिकस्त झेलती आ रही कांग्रेस ने इस बार सत्ता हासिल करने के लिए सभी उपाय आजमाने शुरू कर दिए हैं। इन उपायों में धर्म का इस्तेमाल भी शामिल हो गया है। राज्य में जारी कांग्रेस के जन संपर्क कार्यक्रमों के तहत न सिर्फ पार्टी नेता मंदिरों के चक्कर लगा रहे हैं बल्कि पार्टी ने अब अपने वादों की फेहरिस्त में गौ रक्षा भी शामिल कर लिया है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी कमलनाथ ने विदिशा जिले की एक चुनावी रैली में ऐलान किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो हर पंचायत में गौशाला का निर्माण कराया जाएगा। यानी २३००६ गौ शालाएं बनायी जायेंगी। कमलनाथ ने बाद में एक ट्वीट कर के कहा - भाजपा ने गौ रक्षा के नाम पर हत्या और दहशत को बढ़ावा दिया है।

यह भी पढ़ें : केरल: बाढ़ के बाद ‘रैट फीवर’ का कहर जारी, 19 की मौत, रेड अलर्ट जारी

कांग्रेस हर ग्राम पंचायत में गौ शाला बना कर गौ माताओं को अच्छा जीवन देने के लिए संकल्पित है। कांग्रेस के इस पैंतरे पर भाजपा का कहना है कि ये अच्छा ही है कि कांग्रेस को अब गौ माता की याद आ रही है। वे तो बीफ पार्टी आयोजित करने वाली पार्टी है। वैसे, शिवराज सरकार ने अपने पुरानी घोषणा पर अमल तेज करते हुए नर्मदा नदी से लगी पंचायतों में 107 गौशाला बनाने का काम शुरू कर दिया है। प्लान है कि चार से पांच पंचायतों के समहू में एक गौशाला बनेगी और हर गौशाला के लिए सरकार 22 लाख रुपए देगी।

शुरुआती तौर पर सरकार गौशाला पर 22 करोड़ रुपए खर्च करेगी। पशुपालन विभाग ने वित्त विभाग के प्रति गाय 17 रुपए का अनुदान देने का प्रस्ताव भेजा है। बता दें कि मध्य प्रदेश में करीब ९० लाख गायें हैं लेकिन राज्य में पंजीकृत 604 गौ शालाओं में सिर्फ डेढ़ लाख गायें आसरा पाये हुए हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story