×

कांग्रेस को फिर लगा झटका: विधायक ने छोड़ी विधानसभा की सदस्‍यता, दे दिया इस्‍तीफा

मध्‍य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने विधायक पद से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। नारायण पटेल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के सदस्य संख्या 89 पर पहुंच चुकी है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 11:48 AM GMT
कांग्रेस को फिर लगा झटका: विधायक ने छोड़ी विधानसभा की सदस्‍यता, दे दिया इस्‍तीफा
X

भोपाल: एक तरफ जहां देश में कोरोना के कारण लोग संकट का सामना कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ देश के कई राज्यों में राजनीतिक संकट भी जोर पर है। राजस्‍थान में जारी सियासी संकट के बीच मध्‍य प्रदेश में अभी भी कांग्रेस विधायकों का पद छोड़ने का स‍िलसिला थम नहीं रहा है। सूत्रों के मुताबिक, मध्‍य प्रदेश के मांधाता से कांग्रेस विधायक नारायण पटेल ने भी विधयक के पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

कांग्रेस विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था

बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार अभी खतरे में चल रही है। अभी हाल ही में मध्‍य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने विधायक पद से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। नारायण पटेल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के सदस्य संख्या 89 पर पहुंच चुकी है।

बीते चार महीनों में कांग्रेस के 24 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। नारायण पटेल के इस्‍तीफे के बाद विधानसभा 27 सीटें रिक्त हो गई हैं जिन पर आने वाले दिनों उपचुनाव होंगे। मालूम हो कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिली थीं और कमल नाथ सरकार बनी थी।

ये भी देखें: बिग बी की कोरोना रिपोर्ट: डॉक्टर ने उनकी सेहत को लेकर बताई ये बात

विधायकों ने लगातार इस्‍तीफे दिए जिससे कमल नाथ की सरकार गिर गई

इसके बाद 19 महीने में परिस्थितियां इस तरह बदलीं कि विधायकों ने लगातार अपने इस्‍तीफे दिए जिससे कमल नाथ की सरकार गिर गई। पहली बार 22 विधायकों ने इस्तीफे दिए थे जिससे सरकार गिर गई थी। दूसरी बार रविवार को बड़ा मलहरा के कुंवर प्रद्युम्न सिंह लोधी ने इस्तीफा दिया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story