×

तालाब से मछली की जगह निकले 500 और 2000 के नोट, जानें फिर क्या हुआ?

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के ग्राम आरूद में सोमवार सुबह गांव के पास बने तालाब में दो हजार और पांच-पांच सौ के नोट देख ग्रामीण हैरान रह गए। इसे कोरोना का संक्रमण फैलाने की साजिश मानकर लोगों ने डायल 100 को फोन किया।

Aditya Mishra
Published on: 12 May 2020 10:45 AM GMT
तालाब से मछली की जगह निकले 500 और 2000 के नोट, जानें फिर क्या हुआ?
X

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के ग्राम आरूद में सोमवार सुबह गांव के पास बने तालाब में दो हजार और पांच-पांच सौ के नोट देख ग्रामीण हैरान रह गए। इसे कोरोना का संक्रमण फैलाने की साजिश मानकर लोगों ने डायल 100 को फोन किया।

सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर 20 हजार रुपये से अधिक के नोट जब्त किए हैं। आरूद गांव में घूमने निकले प्रत्यक्षदर्शी रिशी कनाड़े ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे टवेरा वाहन से उतरकर दो युवकों को पोटली तालाब में फेंकते हुए देखा था।

तालाब के सामने रहने वाले ग्रामीणों ने बाद में देखा पोटली में भरे नोट पानी में तैर रहे थे। इस समय कोरोना का संक्रमण फैलाने के लिए कई जगह संक्रमित नोट सड़क पर फेंकने की घटनाओं को देखते हुए ग्रामीण डर गए।

मध्य प्रदेश घमासान: शिवराज सिंह ने दिग्विजय सिंह के लिए कह दी ऐसी बात

तत्काल 100 डायल को सूचना दी गई। पुलिसकर्मियों ने नोटों को सैनिटाइज कर कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। दो हजार और पांच-पांच सौ के सभी नोट नई करंसी के हैं।

इनमें अधिकांश जले और कटे हुए हैं। ये जाली या असली हैं, यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। पंधाना थाना प्रभारी और डीएसपी केतन अडलक ने बताया की नोटों की जब्ती कर अज्ञात वाहन व नोट फेंकने वालों की तलाश की जा रही है। वाहन पंधाना की ओर से आकर बोरगांव जाने की जानकारी मिली है। राजमार्ग सहित अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से वाहन की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

सूरत से मध्य प्रदेश जा रहे प्रवासी मजदूरों ने अधिकारियों पर किया पथराव

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story