Bulldozer on beer: भोपाल में डेढ़ करोड़ की बियर पर चला बुलडोजर, 9 हजार बियर की पेटियां नष्ट

Bulldozer on beer: करीब 1 लाख आठ हजार बियर की बोतलों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें नष्ट कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अलग अलग कंपनियों की करीब डेढ़ करोड़ रुपए की बियर नष्ट की गई।

Network
Report Network
Published on: 18 Sep 2022 4:51 AM GMT
Bulldozer on beer (Social Media)
X

Bulldozer on beer (Social Media)

Bulldozer on beer: एमपी की राजधानी भोपाल में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई की गई है। यहां करीब 1 लाख आठ हजार बियर की बोतलों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें नष्ट कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अलग अलग कंपनियों की करीब डेढ़ करोड़ रुपए की बियर नष्ट की गई। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नष्ट की गयी बियर की एक्सपायरी डेट पूरी हो चुकी थी। इसके बावजूद पेटियां गोदामों में रखी हुई थी। एक्सपायरी डेट पूरी होने के बाद बियर पीने से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर हो सकता था। इन्हें बाजारों में न बेचा जाए। ऐसे में आबकारी विभाग ने 9 हजार पेटियों पर बुलडोजर चलवा कर नष्ट कर दिया।

बताया जा रहा है कि 9 हजार पेटियां एक्सपायरी डेट की बियर भोपाल के अब्बास नगर स्थित गोदाम में रखी हुई थी। एक पेटी में 12 बियर की बोतलें होती है। यानी कुल 1 लाख 8 हजार बोतल बियर एक्सपायर हो चुकी थी। 6 महीने से ज्यादा स्टॉक रहने के बाद बियर खराब हो जाती है। लिहाजा अब्बास नगर में खाली जगह पर उन सभी बोतलों पर बुलडोजर चला कर नष्ट करवा दिया गया।

आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने पर विभाग के अधिकारियों ने गोदाम में पहुंच कर जांच की थी। जांच में पता चला कि गोदाम में एक्सपायरी बियर की काफी पेटियां स्टॉक में रखी हुई है। जिसके बाद इन सभी को नष्ट करने का निर्णय लिया गया। अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि इनमें से कुछ मार्केट में बिक तो नहीं गई हैं। क्योंकि अगर ऐसा हुआ है तो इसके सेवन करने से किसी भी व्यक्ति को नुकसान हो सकता है।

भोपाल से विपिन तिवारी की रिपोर्ट


Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story