×

MP News: MP Police ने X पर शेयर किया रचनात्मक मीम, ऑस्कर की थीम पर आधारित पोस्ट

MP News: मध्य प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक रोचक पोस्ट शेयर किया है। इसके जरिए एमपी पुलिस ने आम जनता को ट्रैफिक सुरक्षा के लिए एक अहम संदेश दिया है।

Network
Report Network
Published on: 14 March 2024 2:26 PM GMT
MP Police ने शेयर किया क्रियटिव पोस्ट।
X

MP Police ने शेयर किया क्रियटिव पोस्ट। (Pic: Social Media)

MP News: मध्य प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक रोचक पोस्ट शेयर किया है। इसके जरिए एमपी पुलिस ने आम जनता को ट्रैफिक सुरक्षा के लिए एक अहम संदेश दिया है। एक्स पर अपलोड किया गया यह मीम ऑस्कर की थीम पर आधारित है। जिसमें सड़क सुरक्षा का पालन न करने पर ऑस्कर फॉर द वर्स्ट ट्रायलॉजी एवर अवार्ड की बात की गई है।

ट्रैफिक सुरक्षा का संदेश देता क्रिएटिव मीम

एमपी पुलिस की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर बुधवार को एक क्रिएटिव मीम शेयर किया गया है। ट्रैफिक सुरक्षा का पालन करने का संदेश देते हुए इस पोस्ट को लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। मध्य प्रदेश पुलिस ने इस क्रिएटिव पोस्ट के जरिए आम जनों में जागरूकता फैलाने की कोशिश की है। बता दें कि एक्स पर शेयर किए जा रहे इस पोस्ट के थीम हाल ही में हुए ऑस्कर अवॉर्ड्स पर आधारित है।


ऑस्कर थीम पर आधारित पोस्ट

कुछ दिनों पहले ही ऑस्कर पुरस्कार समारोह आयोजित हुए थे। मध्य प्रदेश पुलिस ने ऑस्कर से प्रेरणा लेते हुए इस पोस्ट को शेयर किया है। एक्स पर पोस्ट किए गए मीम में " द ऑस्कर फॉर द वर्स्ट ट्रायलॉजी एवर गोस टू, ड्रिंक + ड्राइव + जेल" लिखा है। इस रचनात्मक मीम के माध्यम से पुलिस संदेश देना चाह रही है कि लोग सड़कों पर शराब के नशे में गाड़ी न चलाएं। अगर उन्हें ऐसा करते हुए पाया जाता है तो ऐसे लोगों को जेल की सजा से नवाजा जाएगा। यह पोस्ट जनता के बीच ट्रैफिक सुरक्षा जागरूकता को बढ़ाने के लिए एमपी पुलिस के अभियान का हिस्सा है। जिसके जरिए सड़क पर हो रही घटनाओं से बचाव किया जा सके। ऐसे पोस्ट से पुलिस जीवन-रक्षक संदेश देने का प्रयास कर रही है।

रिलेटेबल कंटेंट से युवाओं तक पहुंचे संदेश

मध्य प्रदेश पुलिस का यह पोस्ट एक गंभीर मुद्दे की ओर ध्यान केंद्रित करता है। पोस्ट के माध्यम से संदेश है कि शराब पीकर गाड़ी चलाना कानूनी कार्रवाई को दावत देना है। इससे खुद के साथ दूसरों की जान का भी खतरा है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ट्रैफिक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर जनता को शिक्षित करना नया चलन बन गया है। अपनी पोस्ट को और भी रचनात्मक बनाकर पुलिस आम लोगों तक संदेश पहुंचाना चाहती है। युवा सबसे अधिक सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, इसलिए उन तक संदेश पहुंचाने के लिए रिलेटेबल कंटेंट शेयर किए जा रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story