×

मध्य प्रदेश दर्दनाक हादसा: 38 लाशें नहर से निकाली गई, PM मोदी ने किया बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के सीधी में नर्सिंग छात्र-छात्राओं से भरी एक बस नहर में अनियंत्रित होकर जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में अभी तक नहर से 38 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। नहर पानी से भरी होने की वजह से गिरते ही बस नहर में समा गई। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।

Vidushi Mishra
Published on: 16 Feb 2021 10:19 AM GMT
मध्य प्रदेश दर्दनाक हादसा: 38 लाशें नहर से निकाली गई, PM मोदी ने किया बड़ा ऐलान
X
50 यात्रियों से भरी हुई बस सीधी से सतना जा रही थी, जिस दौरान ये भयावह हादसा हुआ। इस दौरान रास्ते पर जब सामने से बोलेरो गाड़ी आ रही थी।

सीधी। मध्य प्रदेश में आज यानी मंगलवार को भयानक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। यहां सीधी में नर्सिंग छात्र-छात्राओं से भरी एक बस नहर में अनियंत्रित होकर जा गिरी। बताया जा रहा कि बस में करीब 50 लोग सवार थे। नहर पानी से भरी होने की वजह से गिरते ही बस नहर में समा गई। इस दर्दनाक हादसे में अभी तक नहर से 38 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। ऐसे में एनडीआरएफ(NDRF) और एसडीआरएफ(SDRF) की टीमें स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी भी नहर में से लोगों को निकाला जा रहा है। बताया जा रहा कि छात्रों से भरी हुई बस सीधी से सतना की तरफ जा रही थी। जिस दौरान ये हादसा हुआ।

ये भी पढ़ें... वसंत पंचमी के मौके पर हर तरफ छाई रौनक, सरसों के खेत का दिखा खूबसूरत नज़ारा

बस का बैलेंस बिगड़ गया

हादसे के बारे में स्थानीय प्रशासन के अनुसार, लगभग 50 यात्रियों से भरी हुई बस सीधी से सतना जा रही थी, जिस दौरान ये भयावह हादसा हुआ। इस दौरान रास्ते पर जब सामने से बोलेरो गाड़ी आ रही थी, तब ड्राइवर उसे साइड देने लगा और उसी दौरान बस का बैलेंस बिगड़ गया और ये भयंकर हादसा हो गया।

canel accident फोटो-सोशल मीडिया

बताया जा रहा कि नर्सिंग का पेपर देने बस में सवार होकर छात्र-छात्राएं सीधी से सतना जा रहे थे। वहीं हादसे में मरने वाले भी अधिकतर नर्सिंग के छात्र-छात्राएं ही हैं। बता दें कि ये घटना मंगलवार सुबह करीब 7.30 बजे की है, जब बेकाबू बस नहर में गिर पड़ी।

हालाकिं इस हादसे के तुरंत बाद 7 लोग तो तैरकर बाहर आ गए, लेकिन बाकी फंसे रह गए। दर्दनाक हादसे के बाद ही बाणसागर डैम से निकलने वाली पानी को बंद कराया गया, नहर में पानी का लेवल कम कर दिया गया, जिससे लोगों को खोजने में आसानी हो सके।

ये भी पढ़ें...संसद में दुष्कर्म: ऑस्ट्रेलिया के इस कांड से हिले देश, अब क्या करेंगे PM स्कॉट

2 लाख रुपये का मुआवजा

canel accident फोटो-सोशल मीडिया

मध्य प्रदेश में हुए इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। साथ ही प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। जबकि घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की सहायता राशि देने की बात कही है। और दो मंत्रियों को घटना स्थल पर भेजा गया है, जिससे जल्द से जल्द बचाव कार्य किया जा सके। लोगों की जान बचाई जा सके।

दर्दनाक हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिवराज सिंह चौहान से बात की है और जल्द से जल्द बचाव कार्य कराने को लेकर चर्चा की है। इसी कड़ी में अमित शाह ने कहा कि स्थानीय प्रशासन राहत व बचाव के लिए हर संभव मदद पहुंचा रहा है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

ये भी पढ़ें...मथुरा: बृजभूमि में कुछ ऐसे मनाई जाती है बसंत-पंचमी, शुरू हुई होली की तैयारियां

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story