×

MP होगा बंद! नाइट कर्फ्यू की तैयारी में शिवराज सरकार, कोरोना पर लिया ये फैसला

इंदौर प्रशासन ने 'रोको टोको अभियान' को पूरी ताकत के साथ फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

Chitra Singh
Published on: 6 March 2021 5:53 AM GMT
MP होगा बंद! नाइट कर्फ्यू की तैयारी में शिवराज सरकार, कोरोना पर लिया ये फैसला
X
MP होगा बंद! नाइट कर्फ्यू की तैयारी में शिवराज सरकार, कोरोना पर लिया ये फैसला

इंदौर: शिवराज सरकार के राज्य से एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले फिर से तेजी से बढ़ रहे है। वहीं इंदौर से कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले की भी पुष्टि हुई है। खबर है कि यहां से करीब 100 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे। जिसमें से 6 लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए गए है।

सीएम ने बुलाई समीक्षा बैठक

राज्य में कोरोना के नए स्ट्रेन की खबर सुनकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते शुक्रवार को देर शाम को समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद सीएम ने साफतौर पर कहा कि यदि कोरोना के मामले कम नहीं हुए तो 8 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त आदेश दिया है कि महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रियों को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट लाना अनिवार्य है, साथ ही स्कूल, कॉलेजों में भी सभी को मास्क लगाना जरूरी है।

new corona strain

ये भी पढ़ें... हिमाचल प्रदेश: दलाई लामा ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

'रोको टोको अभियान'

वहीं इस बारे में इंदौर के सभागायुक्त पवन शर्मा ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया, "इंदौर में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही हमने करीब 100 लोगों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे थे। इन सभी की रिपोर्ट हमें आज मिल गई है। भेजे गए सैंपल में से 6 सैंपल में कोरोना का यूके वाला स्ट्रेन पाया गया है। इंदौर प्रशासन ने 'रोको टोको अभियान' को पूरी ताकत के साथ फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनने की अनिवार्यता के बारे में बताया जाएगा।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story