×

जलती रही महिला: इसलिए उठाया इतना बड़ा कदम, अस्पताल में चल रहा इलाज

महिला के पति ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों द्वारा उसकी जमीन से सड़क निकालने का प्रयास किया जा रहा था, जिसे लेकर विरोध किया गया। दूसरी तरफ, राजस्व और पुलिस विभाग की टीम पर हुए हमले में पटवारी घायल हो गए हैं। 

Newstrack
Published on: 30 July 2020 8:19 AM GMT
जलती रही महिला: इसलिए उठाया इतना बड़ा कदम, अस्पताल में चल रहा इलाज
X

भोपाल: दो सप्ताह पहले मध्य प्रदेश में जमीन खाली कराने के मामले में गुना जिले के एक दलित दंपति ने पुलिस के सामने ही कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी और इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था। क्योंकि अतिक्रमण करने के आरोप में स्थानीय प्रशासन द्वारा उनकी खड़ी फसल को उनके सामने ही बर्बाद किया जा रहा था।

महिला 20 फीसदी झुलस गई

यह मामला सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ था और इसका वीडियो भी वायरल हुए था, जिसमें ये देखा गया था कि पुलिस बेरहमी से एक पति-पत्नी को पीट रही है और बाद में एंबुलेंस से उन्हें अस्पताल ले जा रही है।

कुछ इसी तरह की घटना मध्यप्रदेश के देवास जिले में घटी है जिसमें एक महिला ने शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया। बताया गया है कि महिला 20 फीसदी झुलस गई। उसे इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है।

ये भी देखें: पेट से लोहा आर-पार: हादसे ने हिला दिया हर किसी को, सभी की आँखे हुई नम

देवास के अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हम वहां से अतिक्रमण हटाने गए थे, लेकिन महिला ने इसका विरोध करते हुए खुद को आग लगा ली। महिला को इस घटना में चोटें आई हैं और उसे अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

महिला के पति ने लगाया ये आरोप

वहीं, महिला के पति ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों द्वारा उसकी जमीन से सड़क निकालने का प्रयास किया जा रहा था, जिसे लेकर विरोध किया गया। दूसरी तरफ, राजस्व और पुलिस विभाग की टीम पर हुए हमले में पटवारी घायल हो गए हैं। इस घटना के संबंध में पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में 11 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

Newstrack

Newstrack

Next Story