×

मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ताहिल रमानी का इस्तीफा मंजूर, इस बात से थीं नाराज

मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस विजया ताहिल रमानी के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया है। इस्तीफे को कानून और न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव सदानंद वसंत दाते ने स्वीकार किया है। अब वरिष्ठ जस्टिस विनीत कोठारी को नया चीफ जस्टिस बनाया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 21 May 2023 6:14 PM GMT
मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ताहिल रमानी का इस्तीफा मंजूर, इस बात से थीं नाराज
X

नई दिल्ली: मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस विजया ताहिल रमानी के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया है। इस्तीफे को कानून और न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव सदानंद वसंत दाते ने स्वीकार किया है। अब वरिष्ठ जस्टिस विनीत कोठारी को नया चीफ जस्टिस बनाया गया है।

बता दें कि ताहिल रमानी को सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने मेघालय हाईकोर्ट तबादला कर दिया था, जिसके जवाब में ताहिल रमानी ने 6 सितंबर को इस्तीफा दे दिया था।

न्यायमूर्ति रंजन गोगोई के नेतृत्व वाले कॉलेजियम ने ताहिलरमानी को मेघालय हाईकोर्ट में स्थानांतरित किए जाने की सिफारिश की थी। उन्हें पिछले साल 8 अगस्त को ही मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था।

ये भी पढ़ें...मद्रास हाईकोर्ट ने सशर्त चीनी वीडियो एप टिकटॉक पर लगी रोक हटाई

कॉलेजियम ने 28 अगस्त को उन्हें स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी, जिस पर उन्होंने पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था। उन्होंने कॉलेजियम के फैसले का विरोध भी किया था।

न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली कॉलेजियम, जिसमें जस्टिस एसए बोबड़े, एनवी रमना, अरुण मिश्रा और आरएफ नरीमन भी शामिल थे।

मेघायलय हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ऐके मित्तल का मद्रास हाईकोर्ट ट्रांसफर किया गया था। इसके साथ ही जस्टिस विजया के. ताहिलरमानी का तबादला मेघायलय हाईकोर्ट कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें...मद्रास हाईकोर्ट ने LG किरण बेदी के अधिकारों पर लगाया रोक

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story