×

जयललिता की मौत पर मद्रास HC ने जताई आशंका, कहा- बीमारी को इस तरह गोपनीय क्यों रखा

aman
By aman
Published on: 29 Dec 2016 7:37 AM GMT
जयललिता की मौत पर मद्रास HC ने जताई आशंका, कहा- बीमारी को इस तरह गोपनीय क्यों रखा
X

चेन्नई: तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता की मौत की वजहों पर मद्रास हाईकोर्ट ने आशंका जताई है। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (आईएडीएमके) की पूर्व प्रमुख जयललिता की मौत के रहस्य से पर्दा उठाने की मांग से जुड़ी जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस वैद्यनाथन ने कहा, कि इस मृत्यु को लेकर मेरी अपनी कुछ आशंकाएं हैं। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि जयललिता की बीमारी को इस तरह गोपनीय बनाकर क्यों रखा गया।

'मौत पर मुझे भी कुछ आशंकाएं हैं'

गौरतलब है कि जयललिता को बुखार और शरीर में पानी की कमी के कारण 22 सितंबर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहीं उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद 5 दिसंबर को उनका निधन हो गया। सत्ताधारी पार्टी और राज्य सरकार द्वारा जयललिता की सेहत को लेकर बरती गई गोपनीयता से नाखुश जस्टिस वैद्यनाथन ने कहा, 'मीडिया में इस बाबत कई आशंकाएं जताई गई हैं। मुझे भी इस संबंध में कुछ आशंकाएं हैं।'

निधन की वजहों पर कईयों को शक

इससे पहले भी जयललिता के निधन पर कई लोग अपनी आशंकाएं जताते रहे हैं। इन्हीं में शामिल एआईएडीएमके के सदस्य पीए जोसफ ने पार्टी प्रमुख की मौत के रहस्य से जुड़ी एक जनहित याचिका मद्रास हाईकोर्ट में दायर की है। उन्होंने 22 सितंबर को अपोलो अस्पताल में जयललिता के भर्ती होने से लेकर उनकी मौत तक, सभी घटनाओं का ब्यौरा दिया है। उनका कहना है कि जयललिता की मौत को लेकर लोगों के मन में कई शंकाएं हैं।

शशिकला पुष्पा ने भी SC में दी याचिका

इससे पहले एआईएडीएमके से निष्कासित सांसद शशिकला पुष्पा ने भी जयललिता के निधन की जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। शशिकला ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले की सीबीआई या न्यायिक जांच की मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story