Supreme Court: माफिया मुख्तार का दूसरा बेटा उमर कानूनी शिकंजे से बचने के लिए पहुंचा SC, दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

Supreme Court: माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उमर अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल ही है।

Jugul Kishor
Published on: 30 April 2023 2:30 PM GMT (Updated on: 30 April 2023 3:07 PM GMT)
Supreme Court: माफिया मुख्तार का दूसरा बेटा उमर कानूनी शिकंजे से बचने के लिए पहुंचा SC, दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका
X
उमर अंसारी ( सोशल मीडिया)

Supreme Court: माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उमर अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल ही है। उमर की याचिका पर सोमवार यानी कि 1 मई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उमर अंसारी को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। फरार उमर अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

हेट स्पीच मामले में शनिवार (29 अप्रैल) को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) ने मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। क्षेत्राधिकारी धनंजय मिश्रा ने बताया कि कोर्ट द्वारा वारंट जारी होने के बाद उमर अंसारी की गिरफ्तारी के लिए दबिश तेज कर दी गई है। जल्द ही फरार उमर को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया जाएगा।

2022 विधानसभा चुनाव के दौरान का मामला

बता दें कि ये पूरा मामला 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान का है। विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी ने अधिकारियों को देख लेने एवं हिसाब किताब बराबर करने का भड़काऊ भाषण दिया था। हेटस्पीच मामले में दर्ज मुकदमें की सुनवाई के दौरान कई बार आरोपी उमर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया,लेकिन वह पेश नहीं हुआ।

एसआई गंगाराम बिंद ने दर्ज करवाया था मुकदमा

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ एसआई गंगाराम बिंद ने मुकदमा दर्ज करवाया था। उन्होने शिकायत में लिखा था कि 3 मार्च 2022 को विधानसभा चुनाव प्रचार के अब्बास अंसारी और उसके भाई उमर अंसारी पहाड़पुर मैदान में आयोजित जनसभा में शामिल हुए थे। जिसमें उन्होने कहा था कि चुनाव के बाद अधिकारियों को रोककर पहले हिसाब-किताब पूरा किया जाएगा, इसके बाद सबक सिखाने की धमकी भी दी गई थी। पुलिस ने इसी मामले में अब्बास अंसारी और उसके भाई उमर अंसारी पर मुकदमा दर्ज किया था।

फिलहाल उमर अंसारी का कोई अता पता नहीं है। काफी समय से पुलिस उमर अंसारी की तलाश कर रही है। सिर्फ उमर ही मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी भी फरार चल रही है। अफशां अंसारी पर 75 हजार का इनाम भी घोषित है। अफशां पर मनी लॉन्ड्रिंग, जमीन हड़पने समेत कई गंभीर आरोप हैं। अफशां पर कुल 9 केस दर्ज हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story