बिहार : बक्सर-पटना रेलखंड पर मगध एक्सप्रेस के इंजन में आग

Rishi
Published on: 15 Jan 2018 1:39 PM GMT
बिहार : बक्सर-पटना रेलखंड पर मगध एक्सप्रेस के इंजन में आग
X

पटना : नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस के इंजन में सोमवार को आग लग जाने से ट्रेन के यात्रियों में अफरा-तरफी मच गई। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बक्सर-पटना रेलखंड पर रघुनाथपुर और टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के बीच मगध एक्सप्रेस के इंजन में किसी कारणवश आग लग गई। इस घटना के बाद चालक ने ट्रेन को रोक दिया। -

ये भी देखें :शामली पैसेंजर के 6 कोच पटरी से उतरे, दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग प्रभावित

इंजन से अचानक काफी धुआं और आग की लपटें उठते देख यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और यात्री ट्रेन से उतर कर भागने लगे।

कुमार ने कहा कि तत्काल इंजन को बोगी से अलग कर दिया गया है तथा इंजन में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। बोगियों को गंतव्य स्थान पर भेजने के लिए अतिरिक्त इंजन को भेजा जा रहा है। इस घटना में किसी यात्री के नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं है।

उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का अबतक पता नहीं चल पाया है। प्रथम दृष्ट्या शार्ट सर्किट होने की जानकारी मिली है। पूरे मामले की विस्तृत जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story