×

Nitishn Bhardwaj: 'महाभारत' के श्री कृष ने IAS पत्नी के खिलाफ दर्ज की शिकायत

Nitishn Bhardwaj: नीतीश भारद्वाज ने हाल ही में अपनी वाइफ स्मिता भारद्वाज के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई है।

Aakanksha Dixit
Published on: 16 Feb 2024 10:28 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2024 11:10 AM GMT)
India News
X

krishna nitish bhardwaj source: social media 

Nitish Bhardwaj: बीआर चोपड़ा की महाभारत से कृष्ण के रूप में सभी के दिलों में जगह बना लेने वाले नीतीश भारद्वाज इस समय काफी चर्चा में हैं। 'महाभारत' के 'कृष्ण' यानी अभिनेता नीतीश भारद्वाज इन दिनों संकट में हैं। उनकी मुसीबतें इस कदर बढ़ी है कि उन्हें इसके समाधान के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव के दरवाजे तक आना पड़ा।

भोपाल के पुलिस कमिश्नर हरीनारायणचारी मिश्रा से मिलने के बाद नीतीश भारद्वाज सीएम हाउस भी पहुंचे और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मुलाकात करके अपनी पारिवारिक समस्या से उन्हें अवगत कराया। जहां उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए उन पर आरोप लगाए हैं।

एक्टिंग के सफर से लेकर टेलीविजन तक

करीब 35 साल पहले श्रीकृष्ण का किरदार निभाते हुए नीतीश भारद्वाज ने घर-घर में अपनी छाप छोड़ी थी। वो दौर हो या आज का दौर नीतीश भारद्वाज की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आयी है। हालाँकि लंबे समय से नीतीश भारद्वाज ने लाइमलाइट से दूरी बनाए रखी है। यह बहुत का लोग जानते हैं कि नीतीश भारद्वाज एक्टिंग इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले जानवरों के डॉक्टर हुआ करते थे। नीतीश को शुरू से ही जानवरों, खासकर घोड़ों और शेरों से प्यार था। उन्होंने असिस्टेंट वेटेरिनियन के तौर पर एक रेसकोर्स में भी काम किया था। फिर उन्होंने एक थिएटर ग्रुप ज्वाइन किया और बॉम्बे दूरदर्शन में अनाउंसर और न्यूज रीडर के तौर पर भी काम किया। मगर उनकी किस्मत तब पलटी जब रवि चोपड़ा ने उन्हें महाभारत के श्रीकृष्ण का रोल ऑफर किया। फिर क्या था उनकी मोहक मुस्कान ने लाखों दर्शकों का दिल जीत लिया और वह हर घर में श्री कृष्ण के किरदार से लोकप्रिय हो गए। इसके आलावा नीतीश भारद्वाज राजनीति में भी अपना हाथ अजमा चुके हैं और दो बार सांसद भी बन चुके हैं।

चर्चा में क्यों हैं नीतीश भारद्वाज

नीतीश भारद्वाज ने हाल ही में अपनी वाइफ स्मिता भारद्वाज के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि स्मिता उन्हें अपनी बच्चियों से मिलने नहीं देती हैं और बच्चियों को दूर रखने के लिए उनका स्कूल बदलती रहती हैं। जिसकी वजह से उनके दिमाग पर बुरा असर पड़ रहा है और उनकी मेन्टल हेल्थ ख़राब हो रही है। उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है कि उन्हें बेटियों से मिलने की परमिशन दी जाए। उनका कहना है अगर सब कुछ ऐसे ही चलता रहा तो ऐसे में बच्चियों को भी मानसिक, शारीरिक व अन्य तरह का खतरा हो सकता है। आपको बता दे कि नीतीश और स्मिता ने साल 2008 में शादी की थी। दोनों की जुड़वा बेटियां हुई जो इस समय करीब 11 वर्ष की हैं।लेकिन शादी के 10 साल बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई। तलाक के लिए अर्जी भी डाली गई थी, हालांकि मामला अभी भी पेडिंग में है।

Nitish bhardwaj and his wife Smita bhardwaj source: social media


1992 बैच की अधिकारी हैं स्मिता भारद्वाज

वर्तमान में स्मिता भारद्वाज मध्य प्रदेश की सीनियर आईएएस अधिकारी हैं और वह 1992 बैच की अधिकारी रही हैं। हाल ही में, उन्होंने इंदौर से भोपाल ट्रांसफर के बाद अपनी नई ज़िम्मेदारी की कमान संभाली हैं। भोपाल में पहले वह मानवाधिकार आयोग में पदस्थ रहीं हैं और अब खेल एवं युवक कल्याण विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story