Bihar: पटना में आमने-सामने हुए पुलिस और प्रदर्शनकारी, अपराध के खिलाफ महागठबंधन का हल्लाबोल

Bihar Politics: बिहार में अपराध को मुद्दा बनाते हुए विपक्षी पार्टियों ने आज राजधानी पटना में प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकाला। इस दौरान पुलिस व प्रदर्शनकारी आमने-सामने आ गए।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 July 2024 9:27 AM GMT (Updated on: 20 July 2024 9:37 AM GMT)
Bihar Politics
X

पटना में महागठबंधन का प्रतिरोध मार्च

Bihar Politics: बिहार की राजधानी पटना में आज अपराध की घटनाओं को मुद्दा बनाकर विपक्षी दलों ने एक साथ जिला मुख्यालयों में प्रतिरोध मार्च निकाला है। महागठबंधन के कई कद्दावर नेता इस प्रतिरोध मार्च में शामिल हुए हैं। इसको देखते हुए प्रदर्शन वाले जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। इनकम टैक्स गोलंबर के पास प्रदर्शनकारियों को रोकने की भी कोशिश की गयी, लेकिन प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए प्रदर्शनकारी आगे बढ़ गए।

पुलिस और प्रदर्शनकारी हुए आमने सामने

बिहार की राजधानी पटना समेत तमाम जिला मुख्यालयों में महागठबंधन ने एकजुट होकर बिहार में लगातार बढ़ती कथित आपराधिक घटनाओं व लचर कानून व्यवस्था तथा राज्य सरकार की विफलता को मुद्दा बनाकर प्रतिरोध मार्च निकाला। पटना में महागठबंधन के ये कार्यकर्ता राजद के जिला कार्यालय विधायक फ्लैट वीरचंद पटेल पथ से मार्च शुरू किया और आगे बढ़े। लेकिन इनकम टैक्स चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों ने इन्हें बैरिकेडिंग के माध्यम से आगे बढ़ने से रोका। इसके बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए डाकबंगला चौराहा की तरफ निकल गए।

कांग्रेस व वामदलों ने भी लिया हिस्सा

महागठबंधन के इस विरोध मार्च को राजद ने लीड किया जबकि कांग्रेस, वीआईपी और वामदलों के भी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। पटना में कांग्रेस नेता शकील अहमद खान ने मार्च के दौरान कहा, “विपक्ष की बड़ी भूमिका होती है। हमें इस मार्च से रोका गया और डाकबंगला चौराहा तक भी नहीं जाने दिया जा रहा था, ये गलत है। अपराध पर हर हाल में नियंत्रण हो।” वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि आरजेडी, लेफ्ट और कांग्रेस पार्टी ने एकजुट होकर प्रतिरोध मार्च निकाला है। पूरे देश, खासकर बिहार में कानून-व्यवस्था की जो स्थिति है, उसके विरोध में पूरा महागठबंधन एकजुट होकर आज पटना की सड़कों पर उतरा है। वीआईपी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा की मांग भी की। बता दें, हाल में ही मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गयी है। अभी इस मामले की जांच की जा रही है।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story