×

Maharashtra: ATS ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने का शक

Maharashtra: प्राप्त जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार को एक आतंकी फंडिंग मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 24 May 2022 10:34 AM GMT (Updated on: 24 May 2022 10:35 AM GMT)
ats arrested terrorist
X

ATS ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार (photo: social media)

Maharashtra News: महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) नेटवर्क के लिए आतंकवादियों की भर्ती में कथित भूमिका के लिए पुणे से एक व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध की पहचान पुणे निवासी जुनैद के रूप में हुई है, जो सोशल मीडिया के जरिए लश्कर के आतंकी नेटवर्क से जुड़ा था। उन्होंने कहा कि जुनैद को एटीएस अधिकारियों ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि एटीएस उसे बाद में दिन में अदालत में पेश करेगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार को एक आतंकी फंडिंग मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है और उसे आज बाद में पुणे की एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। एटीएस के मुताबिक, हिरासत में लिया गया आरोपी जुनैद एक भारतीय नागरिक है और काफी समय से पुणे में रह रहा था। वह सोशल मीडिया के जरिये लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकी नेटवर्क से जुड़ा था और उसकी विशिष्ट भूमिका लश्कर-ए-तैयबा के लिए आतंकवादियों की भर्ती करना था।

यह घटनाक्रम जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) संगठन के पांच 'हाइब्रिड' आतंकवादियों की गिरफ्तारी की पुष्टि के एक दिन बाद आया है, जिनमें से तीन पिछले महीने बारामूला जिले में एक सरपंच की हत्या में कथित रूप से शामिल थे। गिरफ्तारियां अलग-अलग पुलिस कार्रवाई के दौरान की गईं। उनमें से दो को सोमवार को श्रीनगर शहर में हथियारों और गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया, जबकि बाकी तीन बारामूला से गिरफ्तार किये गए।

ऐसे आतंकवादियों को पकड़ पाना मुश्किल

'हाइब्रिड' आतंकवादी वे हैं जो आतंकवादियों के रूप में सूचीबद्ध नहीं हैं, लेकिन एक आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए पर्याप्त रूप से कट्टरपंथी हैं और फिर नियमित जीवन में वापस आ जाते हैं। ऐसे आतंकवादियों को पकड़ पाना या उनकी पहचान कर पाना काफी मुश्किल होता है। क्योंकि ये वारदात को अंजाम देने के आम नागरिकों में घुल मिल जाते हैं। श्रीनगर में गिरफ्तार लोगों की पहचान पुलिस ने खान कॉलोनी चनपोरा निवासी आमिर मुश्ताक गनई उर्फ मुसा और बुटपोरा चनपोरा निवासी अजलान अल्ताफ भट के रूप में की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story