×

Maharashtra Building Collapse: भिवंडी में दो मंजिला इमारत गिरी, पांच की मौत, कई मलबे में फंस, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Maharashtra Building Collapse: महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में एक दो मंजिला इमारत गिर गई, जिसके नीचे दबकर पांच लोगों की मौत हो गई है। मलबे से अब तक 12 लोगों को निकाला जा चुका है, वहीं अभी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

Jugul Kishor
Published on: 30 April 2023 7:19 AM GMT (Updated on: 30 April 2023 3:51 PM GMT)
Maharashtra Building Collapse: भिवंडी में दो मंजिला इमारत गिरी, पांच की मौत, कई मलबे में फंस, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X
दो मंजिला इमारत गिरी ( सोशल मीडिया)

Maharashtra Building Collapse: महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में एक दो मंजिला इमारत गिर गई, जिसके नीचे दबकर पांच लोगों की मौत हो गई है। मलबे से अब तक 12 लोगों को निकाला जा चुका है, वहीं अभी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। स्थानीय लोगों की भी भारी भीड़ घटना स्थल पर मौजूद है। हादसे के बाद मौके पर मलबे का अंबार लग गया है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ प्रमुख अविनाश सावंत ने बाताया कि मनपोली के वलपाड़ा इलाके में राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। क्योंकिं, मलबे में कई लोगों के अभी भी दबे होने की आशंका है। उन्होने कहा कि जानकारी मिली थी कि वर्धमान कंपाउंड में ग्राउंट प्लस टू मंजिला इमारत शनिवार दोपहर करीब 1 बजकर 45 मिनट पर गिर गई। इमारत के उपरी तले पर चार परिवार रहते थे, जबकि ग्राउंड फ्लोर पर मजदूर काम करते थे। दमकल की गाड़ियों को भिवंडी, ठाणे और आसपास के इलाकों से बुलाकार रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है।

मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए देने का ऐलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह दु:खद घटना है। अभी तक करीब 12 लोगों को बचाया गया है। NDRF, TDRF (ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल) घटनास्थल से लोगों को बचाने में लगी हैं। हमने मृतकों के परिवारजन को 5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है और पीड़ित लोगों के अच्छे उपचार के लिए निर्देश दिए हैं। मैंने कलेक्टर और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे उन इमारतों का सर्वेक्षण करें जो खतरनाक हैं और मानसून के मौसम में कभी भी गिर सकती हैं।

हादसे में जिन पांच लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान नवनाथ सावंत (35), लक्ष्मी देवी (26) और साढ़े चार साल की सोना के रूप में हुई है। मबले से दो बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story