×

महाराष्ट्र: पहली कैबिनेट बैठक के बाद बोले उद्धव ठाकरे, किसानों के लिए करेंगे काम

महाराष्ट्र की राजनीति में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की गठबंधन सरकार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे  के नेतृत्व में बन गई है। उद्धव  राज्य के मुख्यमंत्री बन गए।आज उन्होंने  6 अन्य मंत्रियों के  साथा शपथली है। शपथ ग्रहण के बाद सीएम उद्धव ठाकरे परिवार के साथ सिद्धिविनायक मंदिर गए।

suman
Published on: 28 Nov 2019 5:16 PM GMT
महाराष्ट्र: पहली कैबिनेट बैठक के बाद बोले उद्धव ठाकरे, किसानों के लिए करेंगे काम
X

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की गठबंधन सरकार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बन गई है। उद्धव राज्य के मुख्यमंत्री बन गए।आज उन्होंने 6 अन्य मंत्रियों के साथा शपथली है। शपथ ग्रहण के बाद सीएम उद्धव ठाकरे परिवार के साथ सिद्धिविनायक मंदिर गए। उसके बाद सहयाद्रि गेस्ट हाउस में सीएम उद्धव कैबिनेट की पहली बैठक हुई।सहयाद्रि गेस्ट हाउस में कैबिनेट बैठक बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस बैठक में कोई बड़ा फैसला तो नहीं हुआ, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सेक्युलर सवाल पर सीएम उद्धव ठाकरे भड़क गए।

यह पढ़ें....सत्ता के लिए होती ही रही है राजनीतिक घरानों में कलह

सहयाद्रि गेस्ट हाउस में उद्धव कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।उन्होंने कहा कि ये सरकार आम जनता के लिए काम करेगी। जनता का आशीर्वाद बना रहना चाहिए। उन्होंने रायगढ़ के शिवाजी किले के संवारने का ऐलान किया। शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ का फंड जारी किया जाएगा।

वहीं, किसानों पर भी मीटिंग में चर्चा हुई। मुख्य सचिव से किसानों को लेकर जानकारी मांगी गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सेक्यूलर शब्द पर भी सवाल हुए, लेकिन इस सवाल पर उद्धव भड़क उठे. उनकी जगह छगन भुजबल ने सेक्युलर शब्द पर जवाब दिया।

पिछले कई दिनों से महाराष्ट्र में चल रहे राजनीति संग्राम को बाद अंत में गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शिवाजी पार्क में एक समारोह में शिवाजी महाराज को नमन करते हुए उद्धव ने मराठी भाषा में शपथ ली है। वह ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं। उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के 18वें और ठाकरे परिवार के पहले मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। इसका पूरा फॉर्मूला तय है कि किस दल को कितने मंत्री पद मिलेंगे। ठाकरे के बाद कांग्रेस के नितिन राउत और बाला साहेब थोराट, एनसीपी के छगन भुजबल, महाराष्ट्र में विधान परिषद के सदस्य सुभाष देसाई, एनसीपी के जयंत पाटिल और महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे ने मंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के सीएम व वरिष्ठ नेता पहुंचे। समारोह में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे भी पहुंचे। यहां तमिलनाडु से डीएमके चीफ एमके स्टालिन और डीएमके नेता टी आर बालू, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल यहां पहुंचे, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ भी यहां नजर आए, उद्योगपति मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी और पुत्र अनंत अंबानी के साथ पहुंचे।

suman

suman

Next Story