Maharashtra Election: BJP के 99 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, देवेंद्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण पश्चिम से टिकट

Maharashtra Election: भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 99 उम्मीदवारों के नाम हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Oct 2024 10:10 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2024 10:51 AM GMT)
Maharashtra Election
X

Maharashtra Election (Pic: Social Media)

Maharashtra Election: महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होना है। इसके लिए भाजपा ने पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 99 उम्मीदवारों के नाम हैं। महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ रहा है। इस गुट में शिंदे गुट की शिवसेना, अजित पवार गुट की एनसीपी और बीजेपी शामिल हैं। सीट बटवारे को लेकर लंबी बैठकों के बाद आज भाजपा ने पहली सूची जारी कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण पश्चिम से टिकट दिया गया है।

इसके साथ ही सिंदखेड़ा से जयकुमार जितेंद्र सिंह रावल, शिरपुर से काशीराम वेचन पावरा, धामंगांव रेलवे से प्रताप जनार्दन, शहादा से राजेश उदेसिंह पाडवी, अचलपुर से प्रवीण तायडे, नंदुरबार से विजयकुमार कृष्णराव गावित, धुले सिटी से अनूप अग्रवाल, खामगांव से आकाश पांडुरंग फुंडकर, जलगांव (जामोद) से संजय श्रीराम कुटे, जलगांव सिटी से सुरेश दामू भोले, जामनेर से गिरीश दत्तात्रेय महाजन, भुसावल से संजय वामन सावकारे, अकोला ईस्ट से रणधीर प्रल्हादराव सावरकर, चालीसगांव सीट से मंगेश रमेश चव्हाण, चिखली से श्वेता विद्याधर महाले और रावेर से अमोल जावले उम्मदीवार बनााया गया है।

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

महाराष्ट्र चुनाव के लिए भाजाप की 99 उम्मदवारों की सूची में और कई नाम शामिल हैं। पार्टी ने नायगांव से राजेश संभाजी पवार, रालेगांव से अशोक रामाजी उइके, अमगांव से संजय हनवंतरावस, नागपुर साउथ से मोहन गोपालराव माते, गोंदिया से विनोद अग्रवाल, वानी से संजीवरेड्डी बापुराव, यवतमाल से मदन मधुकरराव, बल्लारपुर से सुधीर सच्चिदानंद मुनगंटीवार, वर्धा से पंकज भोयर, नागपुर ईस्ट से कृष्णपंचम खोपड़े, भोकर से जया अशोक चव्हाण, किनवट से भीमराव रामजी केरम, चिमूर से बंटी भांगड़िया, मुखेड़ से तुषार राठौड़, हिंगणघाट से समीर त्र्यंबकराव कुणाावार, आर्मोरी से कृष्णा दामाजी गजबे, हिंगना से समीर दत्तात्रेय मेघे, तिरोरा से विजय भरतलाल, और देवली सीट से राजेश बकाने को टिकट दिया है। महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। अभी 189 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करना बाकी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story