×

एक्शन में सीएम उद्धव! शपथ ग्रहण के बाद लेंगे कैबिनेट बैठक

महाराष्ट्र की राजनीति में लगभग महीने भर की लम्बी उठा-पटक के बाद आखिरकार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है, उन्होंने मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में शाम 6 बजकर 40 मिनट पर शपथ ली।

Harsh Pandey
Published on: 28 Nov 2019 1:53 PM GMT
एक्शन में सीएम उद्धव! शपथ ग्रहण के बाद लेंगे कैबिनेट बैठक
X

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में लगभग महीने भर की लम्बी उठा-पटक के बाद आखिरकार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है, उन्होंने मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में शाम 6 बजकर 40 मिनट पर शपथ ली।

सीएम पद की शपथ लेते ही उद्धव ठाकरे एक्शन में नजर आये, बताा जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के कुछ देर बाद ही उद्धव कैबिनेट की पहली बैठक की जायेगी। खबर है कि ये बैठक रात 8 बजे होगी, कयीस लगाये जा रहे हैं कि बैठक में किसानों के लिए कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

जयंत पाटिल ने कहा...

बताते चलें कि एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि रात 8 बजे उद्धव ठाकरे सह्याद्री गेस्ट हाउस में पहली कैबिनेट करेंगे,

एक्शन में उद्धव...

ऐसे में माना जा रहा है कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) में किए गए वादों को लेकर कैबिनेट कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। इस मसले में एकनाथ शिंदे ने बताया कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के मुद्दे पर रात को होने वाली कैबिनेट की बैठक में चर्चा की जा सकती है।

इसके साथ ही साथ उन्होंने बताया कि सीएमपी के तहत नौकरी में स्थानीय लोगों को 80 फीसदी आरक्षण देने के लिए कानून लाया जाएगा, बैठक में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के अलावा नानर रिफाइनरी प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की जाएगी।

सीएमपी का ऐलान...

एकनाथ शिंदे ने सीएमपी का ऐलान करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के विकास पर सरकार का जोर रहेगा और उन्होंने दावा किया 170 विधायक गठबंधन सरकार के साथ हैं. शिंदे ने कहा कि संविधान के मूल तत्वों को केंद्र में रखा गया है और सभी भाषा-प्रातों को साथ लेकर यह सरकार आगे बढ़ेगी. शिंदे ने कहा कि हम किसी भी तरह का भेदभाव जनता के साथ नहीं होने देंगे।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story