×

Maharashtra: ‘ये आपके हवाई अड्डे के लिए आखिरी चेतावनी’, मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, मांगे 10 लाख डॉलर

धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। प्रबंधन द्वारा फौरन मुंबई पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Nov 2023 3:05 AM GMT
Maharashtra International Airport
X

Maharashtra International Airport  (photo: social media )

Maharashtra News: देश के व्यस्ततम हवाई अड्डों में शुमार छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल – 2 को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। एयरपोर्ट अथॉर्रिटी को गुरूवार को ईमेल के जरिए धमकी दी गई है। आरोपी ने 48 घंटे के अंदर 10 लाख डॉलर की डिमांड की है, वो भी बिटकॉइन में। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। प्रबंधन द्वारा फौरन मुंबई पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस की ओर से जारी बयान में बताया गया कि quaidacasrol@gmail.com नाम की एक ई-मेल आईडी से धमकी भरा ईमेल आया है। आरोपी ने यह ईमेल गुरूवार सुबह करीब 11 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) के फीडबैक इनबॉक्स में भेजा है।

क्या है ईमेल में ?

धमकी भरे ईमेल में आरोपी ने लिखा है – ये आपके हवाई अड्डे के लिए आखिरी चेतावनी है। अगर बिटकॉइन में 10 लाख डॉलर पते पर ट्रांसफर नहीं किए गए तो हम 48 घंटों के अंदर टर्मिनल – 2 को विस्फोट करके उड़ा देंगे। 24 घंटे बाद एक और अलर्ट दिया जाएगा।

पुलिस ने दर्ज किया केस

मुंबई स्थित सहार पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 385 (जबरन वसूली) और 505 1 (1) (बी) (जनता में डर पैदा करने या सार्वजनिक शांति के खिलाफ भय पैदा करने के इरादे से दिए गए बयान) के तहत केस दर्ज किया गया है। धमकी भरा ईमेल जिस आईपी एड्रेस से भेजा गया है, पुलिस ने उसका पता लगा लिया है। पुलिस अब उस व्यक्ति तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है, जिसने ईमेल भेजा है।

बता दें कि मुंबई पुलिस को बीते कुछ समय से शहर में बम धमाका करने के कई धमकी भरे कॉल्स आ चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story