×

कोरोना का कहर: वर्धा में लगा संपूर्ण लाॅकडाउन, इन नियमों का करना होगा पालन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के वर्धा शहर (Wardha) में प्रशासन ने कल यानी 27 मार्च से पूरे 60 घंटे तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है।

Shreya
Published on: 26 March 2021 8:15 AM GMT
कोरोना का कहर: वर्धा में लगा संपूर्ण लाॅकडाउन, इन नियमों का करना होगा पालन
X
कोरोना का कहर: वर्धा में लगा संपूर्ण लाॅकडाउन, इन नियमों का करना होगा पालन

वर्धा: कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी एक बार फिर से भारत में विकराल रूप लेने लगी है। महाराष्ट्र (Maharashtra) समेत कई राज्यों में तो स्थिति और ज्यादा बुरी होती जा रही है। इस बीच बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के वर्धा (Wardha) में प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत शहर में कल यानी 27 मार्च से पूरे 60 घंटे तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

शहर में लागू होगा 60 घंटे का लॉकडाउन

जी हां, शनिवार से शहर में पूरे 60 घंटे का लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। ये आदेश गुरुवार को कोरोना वायरस के मामलों में आए उछाल के बाद जारी किया गया है। इसकी जानकारी अधिकारी ने दी है। इस आदेश में कहा गया है कि शनिवार सुबह आठ बजे से मंगलवार सुबह आठ बजे तक जिले में 60 घंटे का लॉकडाउन लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना से तबाही: अप्रैल में लगेगा लाॅकडाउन? डिप्टी CM ने दिया बड़ा बयान

नियम का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

हालांकि इस दौरान सभी आवश्यक दुकानें, मेडिकल स्टोर और MIDC इंडस्ट्रियल एरिया खुले रहेंगे। वहीं, अगर कोई कोविड लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे व्यक्तियों से दो हजार रुपये का जुर्माना वसूलेगा।

covid test

बढ़ते कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता

आपको बता दें कि जिले में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में होली से पहले ये आदेश जारी किया गया है। ताकि कोरोना के प्रसार को कम किया जा सके। गौरतलब है कि वर्धा में गुरुवार को 251 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 4 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है।

यह भी पढ़ें: चुनावी बॉन्ड्स पर SC का बड़ा फैसला, रोक लगाने से किया इंकार

नागपुर में भी स्थिति गंभीर

इसके अलावा नागपुर जिले में भी स्थिति काफी बेकार होती जा रही है। यहां पर लगातार चौथे दिन साढ़े तीन हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं। गुरुवार को तीन हजार 579 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि सात लोगों की मौत के मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना की घातक स्थिति को देखते हुए नागपुर में प्रतिबंध 31 मार्च तक लागू किए गए हैं, जो कुछ ढील के साथ जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ें: घरेलू हिंसा में अभूतपूर्व वृद्धिः परिवारों को टूटने से बचाने के लिए करने होंगे ये काम

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story