×

Maharashtra News: 100 रुपए में मिलेगा चना दाल, चीनी, सूजी, त्योहार से पहले सरकार का बड़ा तोहफा

Maharashtra News: एकनाथ शिंदे सरकार ने दिवाली और गणपति पूजा से पहले प्रदेश के राशन कार्ड धारकों को 100 रुपए में राशन किट देने के फैसले को मंजूरी दी है।

Aman Kumar Singh
Published on: 18 Aug 2023 10:05 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2023 10:19 AM GMT)
Maharashtra News: 100 रुपए में मिलेगा चना दाल, चीनी, सूजी, त्योहार से पहले सरकार का बड़ा तोहफा
X
Maharashtra News (Social media)

Maharashtra News: महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) सरकार ने दिवाली (Diwali 2023) और गणपति उत्सव से पहले बड़ी घोषणा की। सरकार ने राज्य में 100 रुपए में राशन देने के फैसले को मंजूरी दी है। इस राशन किट (Maharashtra Food Kit) में एक किलोग्राम चना दाल, चीनी, खाना पकाने का तेल और सूजी शामिल होगा। बता दें, ये राशन किट सिर्फ राशन कार्ड धारकों को ही मिलेगा। मुख्यमंत्री शिंदे ने राशन कार्ड धारकों को ये तोहफा दिया है।

इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कैसीनो (Ban Casinos) पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के फैसले को भी मंजूरी दी। आपको बता दें, पिछले मानसून सत्र के दौरान कैसीनो और ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) को वैध बनाने के लिए एक विधेयक पेश करने की योजना बनाई थी। जिसे लेकर कई ऑपरेटरों ने गोवा की पृष्ठभूमि पर राज्य के तटीय क्षेत्र में कैसीनो संचालित करने की अनुमति मांगी है। हालांकि, डिप्टी सीएम और राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) महाराष्ट्र कैसीनो (नियंत्रण और कराधान) अधिनियम-1976 के तहत राज्य में कैसीनो को लीगल करने के विचार के खिलाफ लगातार बहस कर रहे हैं।

पिछले साल भी सरकार ने दिया था गिफ्ट

गौरतलब है कि, ये पहली बार नहीं है कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के लोगों ये तोहफा दिया है। पिछले साल भी सरकार ने दिवाली से पहले जनता को गिफ्ट दिया था। तब भी महज 100 रुपए में राशन किट देने का ऐलान किया गया था। वैसे ही इस बार भी शिंदे सरकार (Shinde Sarkar) जनता को गणपति और दिवाली के मौके पर 100 रुपए में राशन किट देने के फैसले को मंजूर किया है। इस बार भी किट में पिछले बार की तरह चना दाल, चीनी, खाना पकाने वाला तेल और सूजी शामिल है।

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से फेस्टिवल से पहले राज्य के लोगों के लिए इस बड़े तोहफे से राहत मिलेगी। महज 100 रुपए में इतने सामान लोगों के लिए बड़ी बात है। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से दो वर्षों से ये गिफ्ट दिया जा रहा है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story