×

महाराष्ट्र के सांसदों में जंग: बॉडी लैंग्वेज पर मचा बवाल, जानिए क्या है मामला

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा बीते दिन लोकसभा में महाविकास अघाड़ी सरकार पर जमकर बरसी थीं। इसके बाद उन्होंने बाहर आकर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया।

Shreya
Published on: 23 March 2021 10:52 AM GMT
महाराष्ट्र के सांसदों में जंग: बॉडी लैंग्वेज पर मचा बवाल, जानिए क्या है मामला
X
महाराष्ट्र के सांसदों में जंग: बॉडी लैंग्वेज पर मचा बवाल, जानिए क्या है मामला

मुंबई: महाराष्ट्र में पहले से ही राजनीतिक गलियारों में उथल पुथल मची हुई है। इस बीच अब महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत के बीच आरोप-प्रत्यारोप की तीखी जंग शुरू हो गई है। नवनीत राणा ने अरविंद सावंत पर संसद की लॉबी में उन्हें धमकाने का आरोप लगाया है। इस मसले पर विवाद गहराने पर दोनों में बहस भी तेज हो गई है।

सावंत पर लगाया धमकी देने का आरोप

दरअसल, निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने बीते दिन लोकसभा में राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के ऊपर लगे 100 करोड़ रुपये के वसूली के आरोप का मुद्दा उठाया था। साथ ही महाविकास अघाड़ी सरकार पर जमकर बरसी थीं। इसके बाद उन्होंने बाहर आकर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया। साथ ही इस मुद्दे पर उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी भी लिखी है।

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी- एक साधारण सी लड़की जो बन गई महिला सशक्तीकरण की मिसाल

पीएम मोदी और शाह को भी लिखी चिट्ठी

यही नहीं, नवनीत राणा ने मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी चिट्ठी लिख एक्शन लेने की अपील की है। साथ ही विवाद को लेकर एफआईआर दर्ज कराने की भी बात कही है। वहीं दूसरी ओर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने नवनीत राणा के आरोपों का जवाब दिया है। सावंत ने कहा कि उनके बात करने का तरीका ठीक नहीं है।

NAVNEET RANA (फोटो- सोशल मीडिया)

सावंत ने उठाया बॉडी लैंग्वेज पर सवाल

आप उनकी वीडियो निकालकर देखेंगे तो पता चलेगा कि वो उद्धव ठाकरे का नाम लेंगी, उनकी बॉडी लैंग्वेज देख लेना एकदम तिरस्करणीय बात करती रहती हैं। वो सही तरीके से बात नहीं कर रही हैं, हमने उन्हें पहले भी कुछ नहीं बोला।

यह भी पढ़ें: बंगाल चुनाव: बीजेपी ने जारी की 13 प्रत्याशियों की सूची, ये नाम शामिल

वहीं, इसका जवाब देते हुए राणा ने कहा कि मैंने सदन में असली मुद्दों पर बात की। संविधान और लोगों द्वारा जो अधिकार दिए गए हैं, मैंने उसके हिसाब से बात की है और शिवसेना के अरविंद सावंत को इससे मिर्ची लग गई है। राणा ने कहा कि अरविंद सावंत कह रहे हैं कि मेरी बॉडी लैंग्वेज अच्छी नहीं थी। क्या कोई पुरुष मुझे बताएगा कि मुझे कैसे बात करनी चाहिए, क्या कोई सांसद बताएगा मुझे।

नवनीत राणा ने कहा ये मेरा तरीका है कि मैं कैसे अपने विचार रखूं। जब मैंने संसद में अपना भाषण खत्म किया, तो उन्होंने क्रॉस होते हुए मुझे कहा कि अब तुम्हारी बारी है, तुम्हें जेल भेजना है।

यह भी पढ़ें: असम में कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी ताकत, घुसपैठ और सीएए पर बना फोकस

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story