×

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने मार गिराए 5 नक्सली, कांपे दहशतगर्द

एक बार फिर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के खोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सलियों को मार गिराया है। यह पुलिस के लिए बड़ी कार्रवाई है। इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को..

Newstrack
Published on: 29 March 2021 8:50 AM GMT
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने मार गिराए 5 नक्सली, कांपे दहशतगर्द
X

महाराष्ट्रः एक बार फिर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के खोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सलियों को मार गिराया है। यह पुलिस के लिए बड़ी कार्रवाई है। इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को पुलिस ने ढेर कर दिया

क्या है पूरा मामला-

आप को बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के खोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में पुलिस ने पांच नक्सलियों को मार गिराया है। यह इलाका पूरी तरह से नक्सल प्रभावित है। यहां पर आए दिन नक्सली हमले होते रहते है।

इस घटना के बाद रेंज के डीआईजी संदीप पाटिल ने बताया कि खुरखेड़ा इलाके के खोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में पुलिस के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। इसमें पुलिस के जवानों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया। क्षेत्र में पुलिस की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

इससे पहले भी नक्सलियों ने किया था हमलाः

आप को बता दें कि बीते दिन 24 मार्च को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों की एक बस पर हमला किया। यह हमला पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ नारायणपुर में हुआ। इस हमले में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए।

आखिर कैसे नक्सलियों ने किया सुरक्षा बलों की बस पर हमलाः

ये भी पढ़ेंःबंगाल: TMC कार्यकर्ताओं की पिटाई में घायल बुजुर्ग की मौत, BJP ने ममता को घेरा

गौरतलब है कि नक्सलियों ने सुरक्षा बलों की बस को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए। जबकि 14 जवान गंभीर रुप से घायल हो गए।

नक्सली अभियान से लौट रहे थे सभी जवानः

जवान जिले में नक्सल विरोधी अभियान चल रहा था। डीआरजी की पार्टी अभियान खत्म कर बस से लगभग 4.15 बजे लौट रही थी। बस जब कड़ेमेटा और कन्हरगांव गांव के मध्य पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इसी दौरान एक पुल पर तीन आईईडी विस्फोट हुए। धमाके की वजह से बस का चालक और दो जवान मौके पर ही शहीद हो गए। जबकि दो जवान अस्पताल में शहीद हुए। ये भी पढ़ेंःMP: एक दुल्हन से शादी करने पहुंचे चार दूल्हे, फिर जो हुआ सोच भी नहीं सकते आप

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story