×

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शरद पवार बोले- पहले भी हुई सरकार गिराने की साजिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा, कि ये पहली बार नहीं हो रहा है। सरकार गिराने की साजिश लगातार होती रही है। इससे पहले भी दो बार ऐसा हो चुका है।

aman
Written By aman
Published on: 21 Jun 2022 8:52 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2022 9:04 AM GMT)
maharashtra political crisis ncp chief sharad pawar says bjp has tried in past and failed
X

Sharad Pawar (Image Credit : Social Media)

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा, कि ये पहली बार नहीं हो रहा है। सरकार गिराने की साजिश लगातार होती रही है। इससे पहले भी दो बार ऐसा हो चुका है।

वहीं दूसरी ओर, अकोला में शिवसेना विधायक नितिन देशमुख की पत्नी ने अपने पति की गुमशुदगी की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। बता दें कि, नितिन देशमुख एकनाथ शिंदे के साथ सूरत के एक होटल में ठहरे हुए हैं।

'कोई न कोई विकल्प निकल जाएगा'

शरद पवार ने कहा, कि मौजूदा हालात में एनसीपी का कोई विधायक इधर-उधर नहीं गया है। उन्होंने कहा, 'यह शिवसेना का आंतरिक मामला है। पवार से जब ये पूछा गया कि क्या महाविकास अघाड़ी की ठाकरे सरकार गिरेगी? इसके जवाब में शरद पवार ने कहा कि कोई ना कोई विकल्प निकल जाएगा।'

हम साथ-साथ हैं

शरद पवार ने कहा कि, कांग्रेस (Congress), एनसीपी (NCP) और शिवसेना (Shiv Sena) तीनों एक साथ हैं। आज हम लोग मिलकर इस पर चर्चा करेंगे। फिर, शाम तक आपको (मीडिया को) जानकारी देंगे।

शिंदे समर्थक विधायक मिले

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एकनाथ शिंदे के तीन समर्थक विधायकों को उद्धव ठाकरे के आवास लाया गया है। बताया जा रहा है इसमें दादा भूसे, संजय राठौर और संजय बांगड़ शामिल हैं। इससे पहले, महाराष्ट्र सरकार के एक और मंत्री संपर्क से बाहर बताए जा रहे थे। इनका नाम दादा भुसे है। ये मालेगांव से विधायक हैं और ठाकरे सरकार में कृषि मंत्री हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story