Maharashtra: उद्धव के काफिले पर हमले को लेकर महाराष्ट्र में सियासी उबाल, सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी

Maharashtra Politics: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि उद्धव ठाकरे भगवा विचारधारा कब की छोड़ चुके हैं और वे औरंगजेब फैन क्लब के नेता बन गए हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 12 Aug 2024 4:40 AM GMT
Maharashtra: उद्धव के काफिले पर हमले को लेकर महाराष्ट्र में सियासी उबाल, सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी
X

Uddhav Thackeray  (photo: social media )

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के मुखिया उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमले को लेकर महाराष्ट्र में सियासी उबाल आ गया है। इस हमले को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी शुरू हो गई है। इस बयानबाजी में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी कूद पड़े हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी एक्शन का रिएक्शन तो होता ही है।

दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि उद्धव ठाकरे भगवा विचारधारा कब की छोड़ चुके हैं और वे औरंगजेब फैन क्लब के नेता बन गए हैं। इस बीच उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि मैं सभी से दो महीने का इंतजार करने का अनुरोध कर रहा हूं। आने वाले समय में सबको इस हरकत का रिएक्शन पता लगेगा।

मुख्यमंत्री शिंदे ने बताया एक्शन का रिएक्शन

इस बवाल की शुरुआत शनिवार को उस समय हुई जब शिवसेना (यूबीटी) के मुखिया उद्धव ठाकरे रंगायतन सभागार में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। यह सभागार ठाणे इलाके में है जिसे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के प्रभाव वाला इलाका माना जाता है। इस दौरान उद्धव ठाकरे के काफिले पर मनसे कार्यकर्ताओं ने गोबर, टमाटर और नारियल आदि से हमला बोल दिया।

इस बाबत सवाल पूछे जाने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इसे मनसे कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया की कार्रवाई बताया। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि इसकी शुरुआत किसने की। उद्धव ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं ने औरंगाबाद में राज ठाकरे के काफिले को निशाना बनाया था और यह इस एक्शन का रिएक्शन था।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे और शिवसेना नेता आनंद दिघे के विचारों का परित्याग कर दिया है,उन्हें इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि पहले उद्धव गुट के कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे के काफिले पर हमला किया था और शिंदे ने उस हमले की याद दिला दी है।

राज ठाकरे ने किया अपने कार्यकर्ताओं का बचाव

इस बीच मनसे नेता राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला करने वाले अपने कार्यकर्ताओं का बचाव किया है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जो कदम उठाया, वह उनके गुस्से की प्रतिक्रिया थी। मेरी नव निर्माण यात्रा में बाधा डालने की कोशिश की गई थी।

राज ठाकरे ने कहा कि मैंने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि मुझसे पंगा मत लेना। नहीं तो मेरा महाराष्ट्र का सिपाही क्या कदम उठाएगी कि आपको पता नहीं लगेगा। इससे पूर्व राज ठाकरे ने उद्धव के काफिले पर हमला करने वाले अपने कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉल करके शाबाशी भी दी थी।

संजय राउत ने किया पलटवार

उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने पलटवार करते हुए कहा कि अब्दाली को यह देखकर मजा आता है कि मराठी लोग आपस में किस तरह लड़ रहे हैं। अब्दाली ने कुछ लोगों को विभाजन पैदा करने के लिए ठेके पर रखा है। मालूम हो कि उद्धव ठाकरे ने कुछ समय पूर्व गृहमंत्री अमित शाह को अहमद शाह अब्दाली बताया था।

उन्होंने हमलावरों को चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि मौजूदा राजनीतिक तनाव के बीच उन्हें अपने परिवारों के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं सभी से थोड़ा इंतजार करने को कह रहा हूं। आने वाले दिनों में सभी को इस हरकत का रिएक्शन पता चल जाएगा।

भाजपा बोली- उद्धव के पतन की शुरुआत

इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने भी उद्धव ठाकरे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आप भगवा का परित्याग करके औरंगजेब के उत्तराधिकारियों की पालकी उठाने का काम कर रहे हैं।

अपने निजी लाभ के लिए आप पूज्य बालासाहेब ठाकरे को भूल गए और आपके पतन की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता आपको कभी माफ करने वाली नहीं है। भाजपा को राम मुक्त बनाना आपके जीवन काल में कभी संभव नहीं हो सकेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story