महाराष्ट्र की बारिश बनी मौत, इतने लोगों ने गंवाई जान

मिली जानकारी के अनुसार, लगातार बारिश होने के कारण डैम का जलस्तर बढ़ गया था जिसकी वजह से डैम टूट गया। इस मामले में राहत एजेंसियों ने बताया कि जो लोग डैम से बहे पानी की वजह से बह गए उनके निचले इलाकों में मिलने की आशंका है।

Published by SK Gautam Published: July 3, 2019 | 3:21 pm
Modified: July 3, 2019 | 3:39 pm
ratnagiri-dam

ratnagiri-dam

मुंबई: पिछले दिनों महाराष्ट्र में जोरदार बारिश ने जबरदस्त कहर मचाया था । पूरे प्रदेश भर में भारी बारिश की वजह से बाढ़ आई हुई है। वहीं, रत्नागिरी में स्थित तवरे डैम टूट गया था। इस डैम के टूटने की वजह से लगभग 7 गांवों में बाढ़ आई हुई है जिसकी वजह से पहले छह व्यक्तियों की मौत हो गई थी अब यह संख्या बढकर 8 हो गई है और 22 से अधिक लीगों के लापता होने की सूचना है।

ratnagiri-dam

ये भी देखें : पश्चिम बंगाल में जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश का एक आतंकी गिरफ्तार

जिला प्रशासन द्वारा बचाव कार्य जारी है। इसके साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर बचाव कार्य में लगी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, लगातार बारिश होने के कारण डैम का जलस्तर बढ़ गया था जिसकी वजह से डैम टूट गया। इस मामले में राहत एजेंसियों ने बताया कि जो लोग डैम से बहे पानी की वजह से बह गए उनके निचले इलाकों में मिलने की आशंका है।

ratnagiri

 

ये भी देखें : CWC19: 87 वर्षीय क्रिकेट फैन चारुलता पटेल से मिलकर, क्या बोले विराट?

बता दें कि मौसम विभाग ने मंगलवार को मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई थी। ऐसे में मध्य रेल लोकल ट्रेन की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गयी थी। सोमवार रात से ये यातायात रोक दी गयी थी। सायन, कुर्ला, विद्याविहार स्टेशन पर पानी भरा हुआ है। इस कारण ट्रेन की आवाजाही बंद है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App