×

महाराष्ट्र में होगा बड़ा सियासी उलटफेर, चर्चित विधायक ने किया दावा, 20 दिनों में NDA में वापसी करेंगे उद्धव ठाकरे

Maharashtra: उद्धव ठाकरे कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे मगर बाद में शिवसेना में बगावत होने पर उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 3 Jun 2024 4:30 AM GMT
Ravi Rana and Uddhav Thackeray
X

Ravi Rana and Uddhav Thackeray (photo: social media )

Maharashtra News: लोकसभा चुनाव के नतीजे की घोषणा से पहले महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा उलटफेर होने की बात कही जा रही है। महाराष्ट्र के चर्चित विधायक रवि राणा ने दावा किया है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्दी ही एनडीए का हिस्सा बन जाएंगे। मौजूदा समय में उद्धव ठाकरे महाविकास अघाड़ी गठबंधन का हिस्सा है।

कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे मगर बाद में शिवसेना में बगावत होने पर उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वैसे शिवसेना विधायक की ओर से दिए गए इस बयान पर अभी तक शिवसेना (यूबीटी) की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

20 दिनों में होगी उद्धव की एनडीए में वापसी

एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान विधायक रवि राणा ने कहा कि उद्धव ठाकरे की जल्द ही एनडीए में वापसी होने वाली है। उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में एनडीए को जीत मिलना तय है। पीएम मोदी की अगुवाई में एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण के 20 दिनों के भीतर उद्धव ठाकरे की एनडीए में वापसी हो सकती है।

उन्होंने कहा कि मेरे इस बयान पर लोगों को यकीन करना चाहिए क्योंकि मैं पूर्व में भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और अजित पवार के बारे में सटीक भविष्यवाणी कर चुका हूं। मुझे पूरा यकीन है कि इस बार भी मेरी ओर से दिया गया यह बयान सच साबित होगा।

राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहले यह बयान दे चुके हैं कि उद्धव ठाकरे शिवसेना संस्थापक बाला साहब ठाकरे के बेटे हैं और उनके लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पक्का भरोसा है कि उद्धव ठाकरे इस दरवाजे का इस्तेमाल करते हुए एक बार फिर भाजपा के साथ हाथ मिलाएंगे।


सांसद नवनीत राणा के पति हैं रवि राणा

रवि राणा महाराष्ट्र की सियासत में चर्चित चेहरा रहे हैं और वे सांसद नवनीत राणा के पति हैं। नवनीत राणा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अमरावती लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। इस बार उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रूप में इस सीट पर चुनाव लड़ा है और उनकी दावेदारी को काफी मजबूत माना जा रहा है।


पीएम मोदी ने इंटरव्यू में कही थी बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में दिए गए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके प्रति शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे का काफी प्रेम था और वे इस प्रेम को कभी भूल नहीं सकते। उनका कहना था कि वे हमेशा बालासाहब ठाकरे के प्रति आभारी रहेंगे और उनके खिलाफ एक शब्द नहीं बोल सकते। इसके साथ ही उन्होंने उद्धव ठाकरे को लेकर भी बड़ा बयान दिया था। पीएम मोदी का कहना था कि यदि उद्धव ठाकरे परेशानी में होंगे तो वे उनकी मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

हालांकि इसके बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा के साथ हाथ मिलाने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि आप चाहें तो भी मैं अब भाजपा के साथ आने वाला नहीं हूं। महाराष्ट्र में हाल में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी उद्धव ठाकरे भाजपा पर काफी हमलावर रहे हैं मगर रवि राणा का बयान महाराष्ट्र में बड़े सियासी उलटफेर की ओर इशारा कर रहा है।

उद्धव ठाकरे ने पिछले विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा का साथ छोड़ते हुए कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिला लिया था। इन दोनों दलों के समर्थन से उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी मगर 2022 में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना में बगावत के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story