×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Maharashtra: फेसबुक लाइव में शिवसेना उद्धव गुट के नेता की हत्या, आरोपी का सीएम शिंदे के साथ तस्वीर वायरल

Abhishek Ghosalkar Murder: शिवसेना उद्धव गुट के नेता और पूर्व पार्षद अभिषेक घोषालकर की फेसबुक लाइव के दौरान ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Feb 2024 2:45 AM GMT
Abhishek Ghosalkar Murder
X

Abhishek Ghosalkar Murder  (photo: social media )

Abhishek Ghosalkar Murder: बीजेपी विधायक द्वारा पुलिस स्टेशन में शिंदे गुट के नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और गोलीकांड ने पूरे महाराष्ट्र को हिला कर रख दिया है। घटना गुरुवार देर रात की है। शिवसेना उद्धव गुट के नेता और पूर्व पार्षद अभिषेक घोषालकर की फेसबुक लाइव के दौरान ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इतना ही नहीं आरोपी ने घटना को अंजाम देने के बाद खुद भी सुसाइड कर लिया।

घटना को लेकर पुलिस तंत्र से लेकर सियासी हलकों में हड़कंप मचा हुआ है। महज एक हफ्ते के अंदर हुई इस घटना में महाराष्ट्र में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पर सवाल खड़े कर दिए हैं। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना शिंदे गुट विपक्ष के निशाने पर है। आरोपी की एक तस्वीर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ सामने आने के बाद उद्धव गुट हमलावर है। वहीं, सत्ता पक्ष के लिए सफाई देना मुश्किल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना (उद्धव गुट) अभिषेक घोषालकर और आरोपी मॉरिस के बीच विवाद चल रहा था। पिछले दिनों दोनों के बीच समझौता हुआ था और दोनों साथ काम करने पर राजी हुए थे। गुरूवार रात को मॉरिस के बुलावे पर घोषालकर उसके दफ्तर पहुंचे थे। यहां दोनों मिलकर फेसबुक लाइव कर अपने पैचअप का संदेश दे रहे थे। मॉरिस घोषालकर को अपनी ओर से कुछ बोलने के लिए कहते हैं और खुद लाइव से हट जाते हैं। लाइव के दौरान अभिषेक कहते हैं कि उन्हें मॉरिस के साथ देखकर लोग हैरान होंगे।

हमारे बीच आपस में काफी मिस अंडरस्टैंडिंग रही हैं, लेकिन अब हम लोगों की बेहतरी के लिए मिल कर काम करेंगे। जो गरीब लोग हैं और जरूरतमंद हैं, उनके लिए हमें अच्छे काम करने हैं। ये तो एक शुरूआत है, आगे और अच्छे काम करने हैं। इसके बाद अभिषेक वहां से उठकर जाने लगते हैं, तभी मॉरिस उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगता है। घोषालकर की चीख साफ सुनाई देती है। घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आरोपी की तस्वीर सीएम शिंदे के साथ वायरल

शिवसेना उद्धव गुट के नेता की हत्या कर बाद में खुद सुसाइड कर लेने वाले आरोपी मॉरिस की एक तस्वीर सीएम एकनाथ शिंदे के साथ वायरल हो रही है। जिसके बाद से उद्धव गुट के नेता महाराष्ट्र सीएम पर हमलावर हैं। राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक्स पर दावा किया कि चार दिन पहले सीएम शिंदे अपने आधिकारिका आवास पर मॉरिस से मिले थे और उसे पार्टी ज्वाइन करने का ऑफर दिया था। आगे उन्होंने लिखा कि महाराष्ट्र में गुंडा राज है। महाराष्ट्र के उपमुख्य़मंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडनवीस पूरी तरह विफल हैं। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र में ऐसी अराजकता पहले कभी नहीं देखी गई। कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को आज की तरह विफल होते देखना चौंकाने वाला है। क्या आम आदमी की सुरक्षा के लिए कोई सिस्टम मौजूद है? क्या कानून का डर मौजूद है? प्रशासन पूरी तरह से नदारद हो गया है।

राज्यसभा एमपी प्रियंका चतुर्वेदी ने सत्तारूढ़ गठबंधन पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, यदि मुंबई में कानून का शासन नहीं है, तो महाराष्ट्र राज्य के बारे में क्या कहा जा सकता है? सत्ता की लालसा ने राज्य में सुरक्षा की हानि देखी है। सत्ता में बने रहने के लिए चोरी करने वाले शीर्ष पर बैठे गुंडे केवल गुंडाराज पर ही गर्व करेंगे।

मामले में अब तक क्या-क्या हुआ ?

मुंबई पुलिस के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने बताया, "हमें फायरिंग की सूचना की जानकारी मिली और हम तुरंत मौके पर पहुंचे। दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया, दोनों ने दम तोड़ दिया। घटना की सभी पहलुओं पर जांच जारी है। सबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं। शिवसेना नेता की हत्या और हमलावर की खुदखुशी को लेकर दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज किए गए हैं। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story