×

ताश के पत्तों की तरह बिखर गई इमारत, 10 मजदूर दबे, आवाज सुनकर दौड़े लोग

बिल्डिंग के नीचे गोदाम बना हुआ था, जिसमें करीब 10 मजदूर काम कर रहे थे। इमारत के गिरने के बाद मजदूर बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए।

Aditya Mishra
Published on: 1 Feb 2021 8:06 AM GMT
ताश के पत्तों की तरह बिखर गई इमारत, 10 मजदूर दबे, आवाज सुनकर दौड़े लोग
X
मलबे के अंदर दबे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ये हादसा आखिर कैसे हुआ। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है।

मुंबई: महाराष्ट्र के भिवंडी में आज एक इमारत गिर गई है। बताया जा रहा है कि इस इमारत के मलबे के नीचे 10 लोग दबे हुए हैं। उन्हें बाहर निकालने का काम तेजी से किया जा रहा है। मौके पर फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां पहुंची हैं।

एनडीआरएफ और टीडीआरएफ दोनों टीमें ठाणे डिजास्टर रिलीफ फोर्स की टीम के साथ मिलकर राहत बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। मलबा के नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

जिस जगह ये इमारत गिरी है। वह भिवंडी के मानकोली इलाके के हरिहर कंपाउंड के अंतर्गत आता है। बिल्डिंग एक मंजिला थी।

Building ताश के पत्तों की तरह बिखर गई इमारत, दस लोग दबे, धमाके की आवाज सुनकर दौड़े लोग(फोटो:सोशल मीडिया)

बिल्डिंग के नीचे बना रखा था गोदाम

उसके नीचे गोदाम बना हुआ था, जिसमें करीब 10 मजदूर काम कर रहे थे। इमारत के गिरने के बाद मजदूर बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए।

ये हादसा आखिर कैसे हुआ। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है। मलबे के अंदर दबे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

वहीं ठाणे निगम के अधिकारियों ने बताया कि फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों के बाद अब एनडीआरएफ और टीडीआरएफ दोनों टीमों को मौके पर भेज दिया गया है। ठाणे डिजास्टर रिलीफ फोर्स की टीम को भी घटना स्थल पर भेजा गया है। मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए राहत बचाव का काम शुरू कर दिया गया है।

fire dipartment ताश के पत्तों की तरह बिखर गई इमारत, दस लोग दबे, धमाके की आवाज सुनकर दौड़े लोग(फोटो:सोशल मीडिया)

कुर्ला में इमारत में लगी भीषण आग:

इससे पहले मुंबई के कुर्ला पश्चिम इलाके के माहताब बिल्डिंग में भीषण आग लग गई थी। दरअसल, बिल्डिंग में आग तेज ब्लास्ट से लगी थी, जिसके बाद पूरी इमारत आग की चपेट में आ गई थी। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। लोग अपने घरों से निकल आये थे। पुलिस और फायर स्टेशन पर सूचना दी गयी थी। जानकारी के बाद मौके पर दमकल विभाग की 8 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची थी। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story