×

जेल में कोहराम: 50 कैदी कोरोना पॉजिटिव, 28 अन्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

गौरतलब है कि इससे पहले 24 जून को भी जिला जेल में 18 कैदी संक्रमित मिले थे। जिले में वायरस से संक्रमित होने के बाद अभी तक 76 लोगों की जान जा चुकी है।

Aradhya Tripathi
Published on: 28 Jun 2020 12:12 PM GMT
जेल में कोहराम: 50 कैदी कोरोना पॉजिटिव, 28 अन्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव
X

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है। देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। वहीं देश में सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी ज्यादा है।इस बीच महाराष्ट्र से एक और बुरी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र की अकोला जिला जेल के 50 कैदी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा जेल के 28 अन्य लोगों का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। नए मामलों के बाद ओकला जिला जेल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1498 हो गई है।

78 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 50 कैदी

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना अटैक हुआ है। एक साथ भारी संख्या में अकोला जेल से कोरोना संक्रमितों की जानकारी प्राप्त हुई है। सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार सुबह 78 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें से 50 पुरुष कैदी शामिल हैं। रविवार को जेल के एक अधिकारी ने बताया कि जिला जेल में अभी करीब 300 कैदी हैं और हाल ही में किसी नए कैदी को यहां नहीं लाया गया।

ये भी पढ़ें- फर्जीवाड़े के चलते अब प्रदेश के सभी शिक्षक जांच की जद में, शासनदेश हुआ जारी

गौरतलब है कि इससे पहले 24 जून को भी जिला जेल में 18 कैदी संक्रमित मिले थे। जिले में वायरस से संक्रमित होने के बाद अभी तक 76 लोगों की जान जा चुकी है। अधिकारी ने बताया कि अभी जिले में 378 लोगों का इलाज जारी है और 1,000 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार जारी है। आये कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी तेजी से बढ़ोत्तरी होती जा रही है। जो लगातार चिंता का विषय बना हुआ है।

महाराष्ट्र में कुल 1,59,133 मामले, जारी रहेगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र में शनिवार को एक दिन में अब तक के सबसे ज्‍यादा 5,318 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं और सर्वाधिक 167 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अब तक कुल मामलों की संख्या 1,59,133 पहुंच गई है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई इससे अत्यधिक प्रभावित है। जहां अब तक 73,747 मामले सामने आए हैं। वहीं आखिरी अपडेट के मुताबिक यहां 1460 केस आए हैं।

ये भी पढ़ें- फर्जीवाड़े के चलते अब प्रदेश के सभी शिक्षक जांच की जद में, शासनदेश हुआ जारी

राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है। रविवार को उद्धव ठाकरे ने कहा, 30 जून के बाद लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा। हालात पहले जैसे नहीं रहेंगे। हमें चीजों को खोलते समय बहुत सावधानी बरतनी होगी और इसे धीरे-धीरे करना होगा क्योंकि खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story