×

Mahatma Gandhi Jayanti Live: राष्ट्रपति, पीएम मोदी, खड़गे और सीएम योगी ने बापू और लालबहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

Mahatma Gandhi Jayanti Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना समेत तमाम नेताओं ने राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Jugul Kishor
Published on: 2 Oct 2023 4:15 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2023 4:28 AM GMT)
Mahatma Gandhi Jayanti Live
X

Mahatma Gandhi Jayanti Live (Social Media)

Mahatma Gandhi Jayanti Live: आज सोमवार (2 अक्टूबर) को पूरा देश नहीं बल्कि विश्व राट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती मना रहा है। गांधी जयंती और लालबहादुर जयंती के मौके पर प्रत्येक देशवासी उऩ्हे नमन कर रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी के अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना समेत तमाम नेताओं ने राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की है।


Live Updates

  • 2 Oct 2023 4:28 AM GMT

    सीएम योगी ने लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, सादगी एवं सदाचार की प्रतिमूर्ति, पूर्व प्रधानमंत्री,'भारत रत्न' लाल बहादुर शास्त्री जी की पावन जयंती के अवसर पर आज गोरखपुर में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धेय शास्त्री जी को नमन!


  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की
    2 Oct 2023 3:22 AM GMT

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

  • खड़गे ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की
    2 Oct 2023 3:20 AM GMT

    खड़गे ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की

    पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

  • उपराष्ट्रपति ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की
    2 Oct 2023 3:18 AM GMT

    उपराष्ट्रपति ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की

     उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

  • पीएम मोदी ने विजयघाट पहुंच लाल बहादुर शास्त्री को दी पुष्पांजलि
    2 Oct 2023 3:17 AM GMT

    पीएम मोदी ने विजयघाट पहुंच लाल बहादुर शास्त्री को दी पुष्पांजलि

    पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की। पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पीएम मोदी ने सोसल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर स्मरण करता हूं। उनकी सादगी, राष्ट्र के प्रति समर्पण और 'जय जवान, जय किसान' का प्रतिष्ठित आह्वान आज भी पीढ़ियों को प्रेरित करता है। भारत की प्रगति के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और चुनौतीपूर्ण समय में उनका नेतृत्व अनुकरणीय है। हम हमेशा मजबूत भारत के उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए काम करते रहेंगे।

  • 2 Oct 2023 3:08 AM GMT

    बापू के विचारों और सिद्धांतों का महत्व आज भी कम नहीं है: राजनाथ सिंह

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि पूज्य बापू की जयंती के अवसर मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूँ। उनके विचारों और सिद्धांतों का महत्व आज भी कम नहीं है। स्वदेशी के प्रति गांधीजी का आग्रह ‘आत्मनिर्भर भारत’ की आधारशिला है। आज के दिन स्वदेशी और ‘वोकल फॉर लोकल’ जैसे विचारों के प्रति पुनः संकल्पित होने का है। यही पूज्य बापू को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

  • 2 Oct 2023 3:04 AM GMT

    गांधी ने पूरे विश्व को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी : अमित शाह

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बापू को श्रद्धांजलि देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, महात्मा गांधी जी ने स्वदेशी, स्वराज, स्वावलंबन और स्वच्छता के दर्शन से जिस तरह स्वाधीनता के दौरान देश का नेतृत्व कर जनजागरण किया, वह आज भी हम सभी के लिए प्रेरणीय है। पूरे विश्व को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देने वाले महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः वंदन करता हूँ।


  • 2 Oct 2023 3:00 AM GMT

    'अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस' की शुभकामनाएं : सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, 'राष्ट्रपिता' महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। प्रदेश वासियों को 'अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस' की शुभकामनाएं। आइए, इस पुनीत अवसर पर सत्य, अहिंसा, प्रेम और स्वच्छता के संस्कार को आत्मसात कर 'रामराज्य' की संकल्पना के साथ देश और समाज के विकास में निरंतर अग्रसर रहने हेतु संकल्पित हों।


  • राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की
    2 Oct 2023 2:55 AM GMT

    राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।  

  • उपराष्ट्रपति ने महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की
    2 Oct 2023 2:53 AM GMT

    उपराष्ट्रपति ने महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की

    उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story