×

Agnipath Scheme: प्रशिक्षित अग्निवीरों को महिन्द्रा कंपनी में भर्ती करेंगे, समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का ऐलान

Mahindra Group: आनंद महिंद्रा अग्निपथ योजना को लेकर चार साल की सेवा के बाद अग्निवीरों के रूप में कुशल और प्रशिक्षित युवाओं को महिंद्रा कंपनी में भर्ती करने की बात कही है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 20 Jun 2022 3:27 AM GMT
Anand Mahindra big decision
X

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का ऐलान (Social media)

Mahindra Group Chairman Anand Mahindra: महिंद्रा समूह के चेयरमैन और देश के दिग्गज बिज़नेसमैन आनंद महिंद्रा ने सोमवार सुबह एक ट्वीट के माध्यम से चार साल तक सेना में प्रशिक्षित अग्निवीरों को प्राथमिकता के तौर पर महिंद्रा समूह में काम करने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

दरअसल, आनंद महिंद्रा अग्निपथ योजना के विरोध में जारी ही सके प्रदर्शन और आगजनी के मामलों के चलते बेहद ही दुखी है और इस बीच उन्होनें चार साल की सेवा के बाद अग्निवीरों के रूप में कुशल और प्रशिक्षित युवाओं को महिंद्रा कंपनी में भर्ती करने की बात कही है।

आनंद महिंद्रा ने यह बात अपने आधिकारिक ट्वीट के माध्यम से कही है। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि-"अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा से मैं बेहद दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना की शुरुआत की गई थी, तो मैंने यही कहा था और मैं इसे वापस दोहराता हूं कि अग्निवीरों का अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। साथ ही महिंद्रा समूह ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।"

दरअसल, अग्निपथ योजना के चलते बिहार और यूपी के कई इलाकों समेत देश के अन्य राज्यों तक इसका विरोध जारी है। वहीं बिहार में उग्र प्रदर्शनकारियों ने हिंसक विरोध जताते हुए अबतक कई ट्रेनों और बसों को आग के हवाले कर दिया है। साथ ही हाइवे और रेलवे ट्रैक जाम कर प्रदर्शन दर्ज किया जा रहा है।

प्रदर्शनकारियों द्वारा अग्निपथ योजना को रद्द कर सेना भर्ती पूर्व के समान सामान्य तरीके से कराए जाने की मांग की जा रही है। हालांकि, विपरीत इसके बीते दिन आयोजित हुई तीनों सेना प्रमुखों की साझा प्रेस वार्ता में अग्निपथ योजना को किसी भी हाल में वापस ना लेने की बात कही गई है।

आनंद महिंद्रा द्वारा देश के लिए अग्निवीर के रूप में काम कर चुके युवाओं को महिंद्रा कंपनी में भर्ती हेतु प्राथमिकता देने वाली पहली निजी कंपनी है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने रक्षा मंत्रालय और उससे जुड़े कई सरकारी उपक्रमों में भर्ती हेतु अग्निवीरों को प्राथमिकता और आरक्षण देने का ऐलान किया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story