×

Mahua Moitra: पूर्व प्रेमी के गंभीर आरोपों से घिरीं महुआ मोइत्रा का जारी रहेगा संसद से निलंबन, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी राहत

Mahua Moitra:सुप्रीम कोर्ट के वकील और उनके पूर्व प्रेमी जय अनंत देहाद्राई ने गंभीर आरोप लगाए हैं। देहाद्राई ने महुआ पर उनकी जासूसी करने का आरोप लगाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Jan 2024 6:33 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 9:04 AM GMT)
Mahua Moitra new controversy
X

Mahua Moitra new controversy  (photo: social media )

कैश फॉर क्वेरी मामले में एथिक्स कमेटी की जांच में दोषी पाए जाने के बाद लोकसभा से निष्कासित किए जाने वाली पूर्व टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा एक नए झमेले में फंसती नजर आ रही हैं। सुप्रीम कोर्ट के वकील और उनके पूर्व प्रेमी जय अनंत देहाद्राई ने गंभीर आरोप लगाए हैं। देहाद्राई ने महुआ पर उनकी जासूसी करने का आरोप लगाया है।

इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीबीआई के प्रमुख प्रवीण सूद को एक शिकायती खत लिखा है। देहाद्राई ने इसकी जांच करने की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने लेटर में टीएमसी की पूर्व सांसद पर अपने एक अन्य पूर्व प्रेमी सुहान की भी जासूसी करवाने का आरोप लगाया है। दरअसल, जिस कैश फॉर क्वेरी के कारण महुआ की संसद सदस्यस्ता गई, उसको लेकर बड़ा खुलासा जय अनंत देहाद्राई ने ही किया था।

देहाद्राई के लेटर में क्या है ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील देहाद्राई ने 29 दिसंबर 2023 को यह लेटर लिखा था। इसमें उन्होंने कहा, महुआ मोइत्रा बंगाल पुलिस के सीनियर अधिकारियों की मदद से मेरी जासूसी करवा रही है। मुझे शक है कि मेरे फोन नंबर के जरिए मेरा लोकेशन ट्रैक किया जा रहा है। खत में देहाद्राई ने अपनी जान को खतरा बताया है। लेटर में महुआ पर दूसरा सबसे गंभीर आरोप ये लगाया गया है कि वो अपने पूर्व प्रेमी की भी जासूसी करवाती थीं।

देहाद्राई ने अपनी शिकायत में चैट के कुछ स्क्रीनशॉट और एक कथित सीडीआर सूची अटैच करते हुए कहा कि मुझे जानकर हैरानी हुई कि महुआ मोइत्रा के पास बंगाल पुलिस के सीनियर अधिकारियों की वजह से उसके पूर्व प्रेमी की पूरी सीडीआर हिस्ट्री थी, जिसमें उसे उन लोगों के बारे में सटीक जानकारी थी जो उनके पूर्व प्रेमी के संपर्क में थे। इसमें दिन के चौबीसों घंटे उनके फोन के सटीक लोकेशन की भी जानकारी थी।


देहाद्राई के मुताबिक, महुआ ने उन्हें बताया था कि साल 2019 में वह सुहान मुखर्जी नाम के एक शख्स का लोकेशन ट्रैक करवाती थीं। महुआ तब सुहान के साथ रिलेशनशिप में थीं। उन्हें शक था कि सुहान का एक जर्मन महिला के साथ अफेयर है। इसलिए महुआ राज्य के बड़े पुलिस अधिकारियों की मदद से उनका कॉल डिटेल्स निकलवाती थीं। उसे सुहान के हर गतिविधि के बारे में पता होता था।

भड़की महुआ ने क्या लिख दिया कि डिलीट करना पड़ा

अपने पूर्व प्रेमी जय अनंत देहाद्राई की शिकायत पर पूर्व तृणमुल कांग्रेस सांसद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर तंज कसते हुए लिखा, मैं गृह मंत्रालय से आग्रह करती हूं कि भारत में सभी Ex - boyfriends की शिकायतों की जांच के लिए स्पेशल CBI डायरेक्टर नियुक्त किया जाए। इसके आगे उन्होंने मौजूदा सीबीआई डायरेक्टर पर निशाना भी साधा। हालांकि, महुआ मोइत्रा ने कुछ ही घंटों बाद इस पोस्ट को डिलीट भी कर दिया।


संसद से निष्कासन पर आज सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

टीएमसी की तेजतर्रार नेता महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी है। संसद से उनके निष्कासन पर आज यानी बुधवार 3 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। टीएमसी नेता को शीर्ष अदालत से आज कोई फौरी राहत नहीं मिली। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच ने महुआ के वकील अभिषेक मनु सिंघवी के उस मांग को ठुकरा दिया, जिसमें निलंबन आदेश पर रोक लगाने और फरवरी में सुनावई करने की अपील की गई थी। कोर्ट ने लोकसभा के सेक्रेट्री जनरल को नोटिस जारी कर 3 हफ्ते में जवाब मांगा है।

बता दें कि महुआ की संसद सदस्यता 8 दिसंबर को चली गई थी। जिसके बाद उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। 15 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच ने आज की तारीख सुनवाई के लिए तय की थी। महुआ को दिल्ली का सरकारी आवास भी खाली करना का नोटिस मिला है। उसके खिलाफ भी वो हाईकोर्ट गई थीं, लेकिन कोर्ट ने उन्हें तत्काल कोई राहत देने से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करने को कहा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story