×

Kamal Nath: मैं सिर्फ काशी विश्वनाथ की बात करता हूं, कमलनाथ की नहीं, जानें ऐसा क्यों बोले - जयराम रमेश

Kamal Nath: पूर्व सीएम कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की खबरों पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, मैं सिर्फ काशी विश्वनाथ की बात करता हूं, कमलनाथ की नहीं।

Jugul Kishor
Published on: 18 Feb 2024 5:54 AM GMT
Kamal Nath
X

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (सोशल मीडिया)

Kamal Nath: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के कांग्रेस पार्टी छोड़ने की चर्चाएं चल रही हैं। इस बीच कमलनाथ के बीजेपी में जानें की अटकलों पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया दी है। जयराम रमेश ने कहा कि मैं सिर्फ काशी विश्वनाथ की बात करता हूं, कमल नाथ की नहीं।

उत्तर प्रदेश के भदोही में कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने टिप्पणी करने से ही इनकार कर दिया है। उन्होने कहा, मैं सिर्फ काशी विश्वनाथ की बात करता हूं, कमलनाथ की नहीं। जयराम रमेश ने काशी विश्वनाथ की बात इसलिए कही, क्योंकि भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय बनारस क्षेत्र में है। इसके अलावा दिग्विजय सिंह ने भी बड़ा दावा किया है कि कमलनाथ कांग्रेस नहीं छोड़ रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा उनकी कमलनाथ से फोन पर बात हुई है, मैनें उनसे कहा की हमारा 50 साल का साथ है, आखिर तक साथ रहेंगे।

इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा नहीं छोड़ सकता कांग्रेस: जीतू पटवारी

मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का कहना है कि कमलनाथ के बीजेपी में जाने की खबरें बिल्कुल निराधार हैं। कोई सपने में भी सोच सकता है कि इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा कांग्रेस छोड़ सकता है। उन्होंने आगे कहा कि कभी सपने में भी विचार आ सकता है कि अभी दो महीने पहले जिनके नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया हो और कांग्रेस का कार्यकर्ता उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपनी जान लगा रहे हों, क्या उनको छोड़ने की बात कमलनाथ कर सकते हैं। जिस समय ज्योतिरादित्य सिंधिया सरकार गिरा रहे थे उस समय हमारे जैसे कार्यकर्ता उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए लाठी खा रहे थे, क्या वो हमें छोड़कर जा सकते हैं।

दिल्ली में हैं कमलनाथ और नकुलनाथ

चर्चा चल रही है कि कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ और करीब एक दर्जन कांग्रेस विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं। इन सभी कयासों के बीच कमलनाथ, बेटे नकुलनाथ के साथ शनिवार को दिल्ली पहुंचे थे और मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर ऐसा कुछ होगा तो आप लोगों को सबसे पहले जानकारी दूंगा।

कमलनाथ कांग्रेस से क्यों है नाराज?

सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ कांग्रेस द्वारा राज्यसभा टिकट नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे हैं। वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि पिछले साल राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कमलनाथ से नाराज चल रहे हैं, इसी के चलते उन्हे राज्यसभा नहीं भेजा गया। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कमलनाथ ने मध्य प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद जीतू पटवारी को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story