×

यहां बड़ा धमाका करने की साजिश में आतंकी, भारतीय सेना ने किया नाकाम

भारतीय सेना ने आतंकियों के नापाक मंसूबों को एक बार फिर नाकाम कर दिया है। आतंकियों ने बीते साल हुए पुलवामा हमले की तर्ज पर बड़े आतंकी हमले (Major terror strike) की साजिश रची थी, जिसे समय रहते सेना ने टाल दिया और कई जान जाने से बचा ली।

Shivani Awasthi
Published on: 30 Dec 2019 3:27 AM GMT
यहां बड़ा धमाका करने की साजिश में आतंकी, भारतीय सेना ने किया नाकाम
X

जम्मू: भारतीय सेना ने आतंकियों के नापाक मंसूबों को एक बार फिर नाकाम कर दिया है। आतंकियों ने बीते साल हुए पुलवामा हमले की तर्ज पर बड़े आतंकी हमले (Major terror strike) की साजिश रची थी, जिसे समय रहते सेना ने टाल दिया और कई जान जाने से बचा ली।

LOC पर आतंकियों ने लगाया IED:

दरअसल, जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir)के राजौरी जिले में रविवार को नियंत्रक रेखा (LOC)के पास भारतीय सेना ने एक शक्तिशाली इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का पता लगा कर उसे समय पर निष्क्रिय कर दिया और बड़े आतंकी साजिश को रोक दिया।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने जल, थल और वायु सेना के इन नियमों को बदला, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

विशेषज्ञों ने किया आईईडी को निष्क्रिय:

इस बारे में जानकारी देते हुए रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आईईडी को केरी सेक्टर में लगाया गया था, जिसे बाद में विशेषज्ञों ने निष्क्रिय कर दिया। उन्होंने बताया कि सेना के एक गश्त दल को रविवार की शाम चार बजे के करीब आईईडी का पता चला। जानकारी के बाद सेना और विशेषज्ञों के दल ने मौके पर पहुंचकर तुरंत उस इलाके को घेर लिया। बाद में विस्फोटक को सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया।

लगातार पाकिस्तानी सेना कर रही सीज फायर का उल्लंघन:

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार की दोपहर लगभग सवा एक बजे पाकिस्तान की सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। उन्होंने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर राजौरी एवं पुंछ जिले में छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार से गोलाबारी की, जिसका भारतीय सेना ने जमकर मुकाबला किया।

वहीं शनिवार को भी पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगते पुंछ-राजौरी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। बदले में भारतीय सेना ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

ध्यान दें कि इससे पहले भी आतंकी बड़े हमलों की साजिश रच चुके हैं, इनमें पुलवामा में हुआ आतंकी हमला सबके जहन में आज भी ताजा है। हालाँकि भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए एयरस्ट्राइक के जरिये आतंकियों और उनके ठिकानों को निस्तेनाबूत कर दिया था।

ये भी पढ़ें:क्या होगा! जब मोदी 2029 तक बने रहेंगे प्रधानमंत्री, कुछ ऐसा रहेगा हाल

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story