×

Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर में बड़ा रेल हादसा, मची चीख-पुकार; कई लोगों की मौत की सूचना

Bihar Train Accident: दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के लगभग सात-आठ डिब्बे पटरी से उतर गये।

Snigdha Singh
Published on: 11 Oct 2023 6:21 PM GMT (Updated on: 11 Oct 2023 7:30 PM GMT)
Major train accident in Buxar, Bihar, many people died
X

बिहार के बक्सर में बड़ा रेल हादसा, कई लोगों की मौत: Photo- Social Media

Bihar Train Accident: दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गये। इसमें कई यात्रियों के फंसे होने की सूचना है। हादसे की जानकारी मिलते ही यात्रियों के राहत-बचाव कार्य के लिए मौक़े पर टीमें पहुँची हैं। दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट बुधवार 21.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की क़रीब आठ बोगियां पटरी से उतर गई। हादसे में कई लोगों की मौत की भी सूचना आ रही है। वहीं, बड़ी संख्या में फँसे यात्रियों को निकाला जा रहा है। घटना पीडीडीयू पटना रेलखंड के रघुनाथ रेलवे स्टेशन के पास हुई। मौक़े पर रेलवे पुलिस फ़ोर्स, स्थानीय प्रशासन के साथ मेडिकल की टीमें मौजूद हैं।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "दिल्ली से कामख्या जा रही ट्रेन बक्सर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई है। हमारी सभी अधिकारियों से बात हुई है, स्वास्थ विभाग, आपदा विभाग के अधिकारियों से बात हुई है। बक्सर, आरा, पटना के अस्पतलों को अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा बल, NDRF, SDRF को भी मौके पर भेजा है। हमारी प्राथमिकता अधिक-से-अधिक लोगों की जान को बचाना है। हमने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।"

मौक़े पर एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीमें मौजूद

दुर्घटनास्थल पर रेलवे और प्रशासनिक टीमों ने पहुँच कर राहत बचाव शुरू कर दिया है। इसके साथ ही मेडिकल स्टाफ़ के साथ एम्बुलेंस भी घटनास्थल पर पहुँच चुकी हैं। प्रशासन द्वारा सभी निजी अस्पतालों से अनुरोध किया गया है कि किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए अपने स्टॉफ और डॉक्टरों को तैयार रखें। हालांकि रेलवे या स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आयी है।

जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर

PNBE - 9771449971

DNR - 8905697493

ARA - 8306182542

COML CNL - 7759070004

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे की वजह से इस रूट की कई ट्रेनों को डाइवर्ट किया गया।



बालासोर हादसे में क़रीब तीन सौ लोगों की हुई थी मौत

2 जून को ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे की गूंज अभी शांत भी नहीं हुई थी कि फिर एक रेल हादसा हो गया। मालूम हो बालासोर हादसे में क़रीब 292 लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया था। बालासोर में ट्रेनों की भिड़ंत इतनी भयावह थी कि क़रीब 48 घंटे से अधिक समय तक बचाव कार्य चला था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story