तमिलनाडु में धूम-धाम से मनाया गया पोंगल, राहुल ने देखा जलीकट्टू का खेल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मदुरै के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने जलीकट्टू के आयोजन में हिस्सा लिया। राहुल बोले कि तमिल कल्चर को जानकर उन्हें काफी खुशी हुई है। वह काफी संतुष्ट हैं कि जलीकट्टू का आयोजन सही तरीके से किया जा रहा है।

Published by SK Gautam Published: January 14, 2021 | 11:19 am
Modified: January 14, 2021 | 1:56 pm
rahul gandhi in tamilnadu

LIVE: तमिलनाडु दौरे पर राहुल गांधी, कुछ देर में पहुंचेंगे मदुरै, जलीकट्टू का आगाज-(courtesy-social media)

नई दिल्ली: आज मकर संक्रांति का त्यौहार पूरे देश में हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत में आज मकर संक्रांति त्योहारों की धूम है। मकर संक्रांति, पोंगल समेत कई त्योहारों को मनाया जा रहा है, तो इस सबके बीच आज जलीकट्टू का भी कार्यक्रम है।

आज इन त्योहारों की छांव में सियासी हलचल बढ़ गयी है और कई राजनीतिक घटनाक्रम भी एक साथ होने हैं, जो भविष्य के चुनावों की झलक दिखाएंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संघ प्रमुख मोहन भागवत आज तमिलनाडु में हैं, जो अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

मदुरै में राहुल गांधी, जलीकट्टू के कार्यक्रम में हुए शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मदुरै के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने जलीकट्टू के आयोजन में हिस्सा लिया। राहुल बोले कि तमिल कल्चर को जानकर उन्हें काफी खुशी हुई है। वह काफी संतुष्ट हैं कि जलीकट्टू का आयोजन सही तरीके से किया जा रहा है।

मैं इस खास मौके का हिस्सा बनने के लिए ही यहां पर आया हूं। राहुल गांधी की ओर से यहां बीजेपी पर भी बिना नाम लिए निशाना साधा गया। राहुल ने कहा कि जो लोग ये सोचते हैं कि वो तमिल कल्चर को खत्म कर देंगे, मैं उन्हें यहां संदेश देने आया हूं। राहुल ने कहा कि तमिल कल्चर देश के भविष्य के लिए जरूरी है।

 

jalli kattu

मदुरै पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार सुबह तमिलनाडु के मदुरै पहुंचे हैं। राहुल दिल्ली से मुंबई एक प्राइवेट फ्लाइट में पहुंचे। जहां वो जलीकट्टू के कार्यक्रम को देखेंगे। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा की

मकर संक्रांति के मौके पर गृहमंत्री अमित शाह आज गुजरात दौरे पर हैं उन्होंने अहमदाबाद स्थित जगन्नाथ मंदिर में पूजा की।

मकर संक्रांति के अवसर पर प्रियंका गाँधी ने देश वासियों को दी बधाई

राहुल गांधी आज तमिलनाडु के मदुरै में

बता दें कि तमिलनाडु में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने को हैं, उससे पहले राजनीतिक दलों में हलचल बढ़ने लगी है। ऐसे में राज्य के सबसे बड़े त्योहार पोंगल के मौके पर राजनीतिक दलों का जमावड़ा लगा है। विदेश यात्रा से लौटे राहुल गांधी गुरुवार को तमिलनाडु के मदुरै में रहेंगे। यहां पर राहुल जलीकट्टू खेल को देखेंगे।

इसका आयोजन किसानों द्वारा ही किया जाता है, ऐसे में राहुल एक राजनीतिक संदेश भी देने की कोशिश में हैं। राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह सभी को इन त्योहारों की बधाई दी, साथ ही किसानों-मजदूरों के जारी आंदोलन को समर्थन किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App