×

Tips : नाक को मेकअप से दिखाएं तीखी और खूबसूरत

seema
Published on: 23 Feb 2018 11:50 AM GMT
Tips : नाक को मेकअप से दिखाएं तीखी और खूबसूरत
X

हर किसी को ख्वाहिश होती है कि उसकी नाक ज्यादा सुंदर और आकर्षक दिखे। इसलिए कोशिश भी करते हैं। कुछ लोग तो नाक की सर्जरी तक करा लेते हैं। लेकिन मेकअप एक्सपर्ट की मानें तो नाक को शार्प दिखाने के लिए सर्जरी कराना ही एकमात्र विकल्प नहीं है। इसको मेकअप से भी आकर्षित दिखाया जा सकता है। आप मेकअप की कुछ टिप्स की मदद से नाक को तीखी और खूबसूरत दिखा सकती हैं।

यह भी पढ़ें : शरीर के इन अंगों की सफाई में अपनाएं ये घरेलू नुस्खें, दूर होगा कालापन

  • बालों का स्टाइल नाक को शार्प दिखा सकता है। इसलिए अपने हेयर स्टाइल पर ध्यान दें। चेहरे के आधार पर सही हेयरकट चुनें, जिससे आपकी नाक हाइलाइट हो सके। अगर आपको हेयर स्टाइल के बारे में जानकारी नहीं है तो किसी एक्सपर्ट की मदद भी ले सकते हैं।
  • नाक को लंबी दिखाने के लिए निचले हिस्से की स्किन को हाइलाइट करें। चौड़ाई को ज्यादा दिखाने के लिए नाक के दोनों ओर हाइलाइटर का उपयोग करें। इससे नाक ज्यादा आकर्षक हो जाती है।
  • अगर किसी की नाम ज्यादा चौड़ी है तो उसको पतला दिखाने के लिए किसी गाढ़े फाउण्डेशन को एप्लाई करें। इसके लिए मेकअप के तरीकों पर ध्यान देने की जरूरत होती है।
  • इसके लिए ब्रश से थोड़ा ब्रोंजर नाक के किनारों पर लगायें। नाक के किनारों से नीचे और बाहर की और इसे मिलाएं। इससे आपकी नाक पतली दिखेगी।
  • अगर किसी की फैली हुई नाक है तो उसे भी मेकअप से सुडौल दिखाया जा सकता है। इसे बनाने के लिए नाक के किनारों पर चटख रंग का ब्लशर या फाउंडेशन लगाएं।
  • नाक के दोनों ओर कॉर्नर पर डार्क फाउंडेशन व सेंट्रल एरिया पर लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इससे आपकी नाक पहले से अधिक अच्छी लगने लगेगी और आपको कहीं आने-जाने में झिझक नहीं लगेगा।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story