×

जायरा के बहाने मालिनी ने किरण राव से पूछा- क्या अब देश छोड़ने का मन नहीं करता?

aman
By aman
Published on: 18 Jan 2017 9:27 AM GMT
जायरा के बहाने मालिनी ने किरण राव से पूछा- क्या अब देश छोड़ने का मन नहीं करता?
X

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में गीता फोगाट का किरदार निभाने वाली कश्मीर की 16 साल की छात्रा जायरा वसीम विवाद में नई कड़ी जोड़ते हुए उत्तर प्रदेश की लोकगीत गायिका मालिनी अवस्‍थी ने आमिर खान की पत्‍नी किरण राव पर असहिष्णुता को लेकर हमला बोला।

मालिनी अवस्थी ने अपने फेसबुक पोस्ट में सवाल पूछा है कि ‘कट्टरपंथियों और कश्मीर अलगाववादियों के निशाने पर आईं जायरा के खिलाफ बढ़ती 'असहिष्णुता' पर क्या आमिर की पत्नी को भारत छोड़ने का मन करता है या नहीं?’

ये भी पढ़ें ...‘दंगल’ की छोटी गीता जायरा वसीम बनी कश्मीर की मलाला, 10th में हासिल किए 90% मार्क्स

क्यों हो कट्टरपंथियों के फिकरों से परेशान

अवस्‍थी ने लिखा है कि आमिर खान की दंगल की युवा अभिनेत्री जायरा वसीम कट्टरपंथियों के फिकरों (छींटाकशी) के कारण वैसे ही परेशान थी। लेकिन जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती के साथ औपचारिक मुलाकात के बाद परंपरा के अनुसार एक फोटो खिंचवाई और ट्विटर पर डाली तो अलगाववादियों और पाकिस्तान परस्त कश्मीरियों ने उस पर हमले तेज कर दिए। अलगाववादियों ने कहा कि जायरा कश्मीर में इस्लाम के लिए खतरा बन गई हैं। उसके बाद जायरा आलोचना की शिकार हुई और उन्होंने घबराकर वह तस्वीर डिलीट कर दी और एक लंबा माफीनामा पोस्ट किया।

ये भी पढ़ें ...जब आमिर खान की इस बेटी को मांगनी पड़ी खुलेआम माफी, तो सेलिब्रिटीज ने दिया ऐसे साथ

मुफ्ती की कोशिश नाकाफी

मालिनी अवस्थी ने लिखा, 'महबूबा मुफ्ती ने जायरा जैसी बेटियों को कश्मीर के लिए नई उम्मीद बताया था। माफीनामे के साथ जायरा ने कहा कि कश्मीर में तो बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा हो नहीं रहा है।'

जायरा के समर्थन में उतरे कई सितारे

हालांकि बॉलीवुड समेत पूरा देश जायरा के समर्थन में आ गया है लेकिन 16 साल की बच्ची इतना घबरा गई कि उसने बिना शर्त माफी मांग ली। हालांकि गीता फोगाट ने भी कहा कि जायरा को माफी नहीं मांगनी चाहिए थी। जो लोग कश्मीर की आजादी की मांग कर रहे हैं वो एक बच्ची को आजादी नहीं दे सकते।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story